इस्लाम का विरोध करते करते कुरान में ये चीज़ पाकर ये शख्स बन गया मुस्लिम,बोला-इस्लाम में…

0
1071

दुनिया में कई बार ऐसा हुआ है कि इस्लाम के बारे में कट्टरता रखने वाले ही जब इस्लाम की तालीमात को पढ़ना शुरू किये हैं तो कलमा पढ़ कर मुसलमान हो गए हैं.आज हम आप को ऐसे ही एक वाक़ये के बारे में बताने जा रहे हैं.जो अभी हाल ही का है.हॉलैंड के इस्लाम मुख़ालिफ़ सियास्तदान गीइरट विल्डरज़ के पुराने और क़रीबी साथी जोरम वान कलीवीरीन ने इस्लाम क़बूल कर लिया है।इस बात का एलान जोरम ने ख़ुद किया है.जिसके बाद हॉलैंड का सयासी और समाजी तबक़ा हैरान है।

हॉलैंड की मीडीया की रिपोर्टों में कहा गया है कि डच पार्लीमान के दाएं बाज़ू के एक पूर्व मेंबर और पूर्व में गीइरट विल्डरज़ के दाहिना हाथ समझे जाने वाले सियास्तदान जोरम वान कलीवीरीन ने इस्लाम क़बूल करने का एलान किया है।वान कलीवीरीन,गीइरट विल्डरज़ की सयासी पार्टी फ़्रीडम पार्टी (PVV) की तरफ़ से डच पार्लीमान के सात साल तक मेंबर रहे थे और इस दौरान उन्होंने सयासी सतह पर एक मज़हब के तौर पर इस्लाम के खिलाफ कई बयान दिए थे.

कलीवीरन ने दरजनीन बार ये मांग भी किए थे कि हॉलैंड में बुर्के और मसाजिद के मीनारों पर पाबंदी होना चाहिए।उन्होंने यहां तक कह दिया था,हम अपने मुल्क में कोई इस्लाम नहीं चाहते।और अगर लाज़िमी हो तो कम से कम मुम्किना हद तक।मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ 40 साला जोरम वान कलीवीरीन ने कहा है कि वो इस्लाम मुख़ालिफ़ एक किताब लिख रहे थे कि इस अमल के दौरान में उनका ज़हन ही बदल गया।फिर जो कुछ उन्होंने लिखा,वो इन एतराज़ात की तरदीद और जवाबात थे,जो ग़ैर मुस्लिम इस्लाम पर एक मज़हब के तौर पर करते हैं।

वान कलीवीरन ने डच अख़बार एन आर सी को बताया,तब तक जो कुछ भी मैंने लिखा था,अगर वो सच्च है,तो मेरी अपनी राय में,मैं मुस्लमान हो चुका हूँ। जोरम वान कलीवीरन ने इस अख़बार को ये भी बताया कि उन्होंने बीते बरस 26 अक्तूबर को बाक़ायदा तौर पर इस्लाम क़बूल कर लिया था।
डच मीडीया के मुताबिक़ वान कलीवीरन के इस एलान ने हॉलैंड में बहुत से हलक़ों को बिलकुल हैरान कर दिया है।

एक अख़बार ने लिखा है,उनकी तरफ़ से तबदीली मज़हब के एलान से उनके दुश्मन और दोस्त दोनों ही हैरान रह गए।हॉलैंड में मराक़शी नज़ाद मुस्लमानों की मसाजिद की तंज़ीम के एक ओहदेदार सईद बोहारो ने अख़बार ए डी को बताया वान कलीवीरन का क़बूल इस्लाम एक शानदार ख़बर है कि एक ऐसा शख़्स जिसने इतनी शिद्दत से इस्लाम की मुख़ालिफ़त की थी.

अब जान गया है कि ये कोई बुरा या ग़लत मज़हब नहीं है।सईद बोहारो ने मज़ीद कहा,उन्होंने बड़ी बहादुरी का मुज़ाहरा करते हुए अवामी सतह पर ये ऐलान किया है कि वो अब इस्लाम क़बूल कर चुके हैं।ख़्याल रहे कि डच सियास्तदान गीइरट विल्डरज़ वही इस्लाम मुख़ालिफ़ रहनुमा है,जिसने पैग़ंबर इस्लाम के ख़ाकों का एक मुक़ाबला कराने का ऐलान भी किया था।इसके ख़िलाफ़ बहुत से मुस्लिम ममालिक में मुज़ाहिरे भी किए गए थे।बाद में विल्डरज़ ने अपना ये इरादा बदल दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here