वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में इमरान ताहिर ने बनाया रिकॉर्ड,बांग्लादेश के खिलाफ…

0
954

विश्व कप का 5वां मैच बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लंदन के ओवल में खेला जा रहा है.दक्षिणी अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया.बांग्लादेश के चोटिल ओपनर तमीम इकबाल टीम में शामिल किए गए हैं.उन्हें मैच से पहले फिट घोषित किया गया.अफ्रीकी टीम ने दो बदलाव किए.

चोटिल हाशिम अमला की जगह डेविड मिलर और ड्वाइन प्रीटोरिस की जगह क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया.दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का यह 100वां वनडे है.इस तरह उनके लिए आज का मैच बेहद ख़ास है वो अफ्रीका के चुनिंदा खिलाडियों में शामिल हो गए है जिन्होंने सौ मैच खेले है.दक्षिण अफ्रीका का यह दूसरा मुकाबला है.उसे पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.बांग्लादेश की टीम इस वर्ल्ड कप में अपने सफर की शुरुआत करेगी.दोनों टीमों के बीच आठ साल बाद वर्ल्ड कप में कोई मुकाबला खेला जा रहा है.

इससे पहले दोनों टीमें 2011 में ढाका में भिड़ी थीं.तब दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 206 रन से हराया था.वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका से सिर्फ अब तक बांग्लादेश सिर्फ एक मैच जीत सका है.

दोनों टीमें-दक्षिण अफ्रीका..फाफ डुप्लेसिस (कप्तान),क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर),एडेन मार्कराम,रसी वान डर डुसेन,जेपी डुमिनी,डेविड मिलर,एंडिले फेहलुकवायो,क्रिस मॉरिस,कगिसो रबाडा,लुंगी एंगिडी,इमरान ताहिर।

बांग्लादेश...मशरफे मुर्तजा (कप्तान),तमीम इकबाल,सौम्या सरकार,शाकिब अल हसन,मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर),मोहम्मद मिथुन,महमूदुल्लाह,मोसादेक हुसैन,मोहम्मद सैफुद्दीन,मेहदी हसन,मुस्तफिजुर रहमान.

दोनों टीमें इस मैदान पर पहली बार आमने-सामने होंगी।इंग्लैंड के मैदान पर दोनों टीमों की हालिया फॉर्म की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका दो साल बाद वहां खेलेगी।पिछली बार 2017 में वह तीन में से दो वनडे में हार गई थी.बांग्लादेश की टीम पिछले 4 मैच में इंग्लिश मैदानों पर सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है.

बांग्लादेश-दक्षिण अफ्रीका-दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 20 क्रिकेट मैच खेले गए हैं.इनमें से दक्षिण अफ्रीका ने 17 और बांग्लादेश ने सिर्फ 3 जीते हैं.वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 3 बार आमने-सामने हो चुकी है.इनमें बांग्लादेश को सिर्फ एक में जीत मिली।वहीं,दक्षिण अफ्रीका को दो मुकाबलों में कामयाबी मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here