कांग्रेस ने इस सीट पर महगठबंधन को दिया समर्थन,अब यहाँ बदल गये समीकरण,BJP की स्थिति…..

0
2468

लोकसभा चुनाव के छे चरण हो चुके है अंतिम चरण के लिए मतदान 19 मई को होना है अंतिम चरण में यूपी में 13 लोकसभा सीटो पर मतदान होना है.यूपी में अधिकतर सीटो पर सपा-बसपा का भाजपा से सीधा मुकाबला है.कहीं कहीं कांग्रेस ने भी अपनी मौजूदगी दिखाई है,अंतिम चरण में तीन सीटो पर कांग्रेस मजबूती से लड़ रही है.

कांग्रेस मिर्ज़ापुर,कुशीनगर एवं महाराजगंज में ताकत से लड़ रही है लेकिन इस बीच कांग्रेस ने एक बड़ा एलान किया है,कांग्रेस ने महागठबंधन को समर्थन दे दिया है.कांग्रेस के समर्थन से एक बार फिर इस सीट पर समीकरण पलट गये है.

पढ़े पूरी खबर-लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन में जगह न मिलने के बावजूद कांग्रेस गठबंधन की मदद करती हुई नजर आ रही है.बलिया लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने गठबंधन प्रत्याशी सनातक पांडेय को समर्थन देने का एलान किया है.बता दे कि बलिया लोकसभा सीट पर लम्बे वर्षो तक पूर्व पीएम चन्द्रशेखर चुनाव जीतते रहे है उनके देहांत के बाद उनके पुत्र नीरज ने भी चुनाव जीता लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उनको शिकस्त मिली थी.

दरअसल,अव तक बलिया लोकसभा सीट पर कांग्रेस इस सीट पर जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अमरजीत यादव का समर्थन कर रही थी लेकिन उनका पर्चा खारिज कर दिया गया जिसके बाद कांग्रेस ने ये निर्णय लिया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा भी था कि हमारा मकसद भाजपा को हराना है.हमने कई सीटों पर ऐसे प्रत्याशी खड़े किए हैं जो भाजपा के वोट काटे.अगर सियासी जानकारों की मानें तो गठबंधन यूपी में मजबूती से लड़ रहा है और एनडीए को तगड़ी चुनौती मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here