घर में बढ़ेगी आमदनी,दूर कीजिए बस यह वास्तु दोष

0
277
PHOTO CREATED BY HEADLINE24

वास्तुशास्त्र के अनुसार,अगर कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो आपकी इनकम बढ़ सकती है।युक्तिकल्पतरु,अलंकारशास्त्र और मण्डन शिल्पशास्त्र जैसे ग्रंथों में ऐसी ही टिप्स बताई गई हैं।घर के दोष दूर हो जाने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर उस घर में निवास करती है।इन ग्रंथों के अनुसार वास्तु नियमों को ध्यान में रखकर सजाए गए घर में हर तरह के दोष दूर हो जाते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि भरपूर मेहनत करने के बाद भी पर्याप्त आमदनी नहीं हो पाती है या फिर आय का कोई निश्चित व नियमित स्त्रोत नहीं मिल पाता है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे साधारण उपाय बताए गए हैं जिन्हें यदि विधि-विधान पूर्वक किए जाएं तो इनकम का स्त्रोत स्थाई हो जाएगा, साथ ही उसमें बढ़ोत्तरी भी होगी।आज हम आपको ऐसे ही उपाय के बारे में बताने वाले हैं,जिनके थोड़े से ही परिवर्तन से आपके घर का वास्तु बिल्कुल ठीक हो जाएगा और आमदनी और बढ़ोतरी तेजी से होगी।

1)वास्तु के हिसाब से रसोई की दिशा-वास्तु में रसोईघर के कुछ निर्धारित स्थान दिए गए हैं,इसलिए हमें रसोईघर वहीं पर बनाना चाहिए।अगर रसोई वास्तु के हिसाब से नहीं हो तो, घर में शांति का माहौल बना रहता है इसीलिए, इस समस्या को दूर करने के लिए अग्नि कोण के स्थान पर एक बल्ब लगा दे और प्रतिदिन सुबह-शाम इस बल्ब को जरूर जलाए।आपको बता दे कि,यदि घर में अग्नि आग्नेय कोण में हो तो यहां रहने वाले कभी भी बीमार नहीं होते।ये लोग हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करते हैं।

2)जल्दी घर बनने ले आसार-कभी-कभी हमारे ग्रह से जीवन में यह समस्या आती है कि हम अपने नए घर बनवाने के लिए जमीन तो खरीद लेते हैंलेकिन बीच-बीच में विपरीत परिस्थितियों के कारण हमारे घर का निर्माण हो शुरू ही नहीं हो पाता है।यह नही वास्तु के कारण ही होता है।इसका सबसे अच्छा उपाय यह है कि आप खरीदी हुई जमीन पर एक अनार का पौधा पुण्य नक्षत्र में लगाएं।यह निश्चित ही बहुत फलदाई होता है और जल्द ही आपके घर बढ़ने के आसार दिखने लगेंगे।कहा जाता है कि,अगर अनार का पौधा घर में होता है तो ग्रह दोष दूर हो जाते है और सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।घर से बाहर आग्नेय दिशा में लगाना शुभ माना गया है।

3)एकाएक आमदनी में बढ़ोतरी-दैनिक जीवन में यह समस्या में देखने को मिलती है कि हमारा नया घर भी बन जाता है और मान लीजिए कि हमने नया बिजनेस भी शुरू कर लिया है लेकिन हमारे इस बिजनेस में हमें लाभ नहीं हो रहा है।यहां भी एक वस्तु का कारण होता है।अगर आप चाहते हैं कि आपके व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ोतरी हो तो इसका सबसे अच्छा उपाय है कि अपने घर के प्रवेश द्वार पर दोनों तरफ गणपति का स्टीकर लगाएं लेकिन यहां ध्यान रहे कि,एक गणपति का मुँह दुकान की तरफ आउट दूसरे का बाहर की तरफ हो।

4)घर मे सदस्यों की तरक्की-अक्सर हम घर में देखते हैं कि हमारे घर के आस-पास खुला वातावरण होता है घर के सभी सदस्य तरक्की कर रहे होते हैं लेकिन कभी-कभी होता है कि हमारे घर के आस-पास घर बन जाते हैं और हमारे परिवार में लोगों की तरक्की रुक जाती है।अगर अनार का पौधा घर में होता है तो ग्रह दोष दूर हो जाते है और सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. घर से बाहर आग्नेय दिशा में लगाना शुभ माना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here