यूपी:BJP का इंटरनल सर्वे के नतीजे देख ‘चाणक्य’ की नींद उड़ी,मिल रही है इतनी सीट

0
2205

खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के लिए एक आंतरिक सर्वे कराया है. माना जा रहा है कि यह सर्वे कराये जाने के पीछे अहम वजह सपा बसपा गठबंधन और प्रियंका गांधी के सक्रीय राजनीति में आना अहम वजह हो सकती हैं.पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने यह सर्वे 27 जनवरी से 02 फरवरी के बीच कराया गया था.लेकिन खबर है कि इस आंतरिक सर्वे की रिपोर्ट से पार्टी नेताओं की नींद उड़ गयी है.

जनमन टीवी के अनुसार इन्टरनल सर्वे में खुलासा हुआ है कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से पार्टी को 7 से 10 सीटें तक ही मिल सकती हैं. सूत्रों की माने तो सर्वे में सामने आया है कि बीजेपी द्वारा 2014 में जीती गयीं अहम सीटें पार्टी के हाथ से जाती दिख रही हैं. सर्वे के मुताबिक सपा बसपा गठबंधन से सीधे तौर पर बीजेपी को बड़ा नुक्सान हो रहा है.

वहीँ प्रियंका के राजनीति में आने से कई लोकसभा सीटों पर पार्टी पिछड़ती दिखाई दे रही है. सूत्रों की माने तो सर्वे में आमने आया है कि कभी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी से जुड़ा कांग्रेस का परम्परागत मतदाता का रुझान एक बार फिर कांग्रेस की तरफ हो रहा है.यह सर्वे 80 लोकसभा क्षेत्रो के करीब पौने चार लाख मतदाताओं से पूछे गए सवालो के आधार पर तय किया गया है.

इसमें सामने आया है कि प्रदेश में बीजेपी की विश्वसनीयता में लगातार कमी आ रही है.मध्यम वर्ग और बीजेपी का कोर वोटर कहे जाने वाले पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं का बीजेपी से मोह भंग हुआ है.

चैनल को सूत्रों ने कहा कि सर्वे में बीजेपी की दुर्गति की खबर के बाद अब सम्भव है कि प्रदेश में बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन कर किसी बड़े चेहरे को प्रदेश बीजेपी की कमान सौंप सकती है अथवा मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ को रिप्लेस कर उनकी जगह किसी बड़े चेहरे को भी दिल्ली से यूपी भेजा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here