टूट की कगार पर भाजपा का गठबंधन,इस दल ने महागठबंधन के साथ आने का संकेत दिया,हलचल तेज़…

0
434

बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के बीच खींचतान का दौर लगातार जारी है.अति पिछड़ी जातियों की राजनीति करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में सीट को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने में लगे हुए हैं.इसी क्रम में सूत्रों से मिली रही जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में टिकट को लेकर बात न बनने से नाराज ओम प्रकाश राजभर बहुत जल्द उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से इस्तीफा देने वाले हैं.

उन्होंने इस्तीफे को लेकर पार्टी नेताओं से मंथन के बाद अपना मन बना लिया है.वह किसी भी वक्त योगी मंत्रिमंडल से अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं.वहीं जानकारी के मुताबिक ओम प्रकाश राजभर घोसी लोकसभ क्षेत्र से चुनाव भी लड़ सकते हैं.ओम प्रकाश राजभर भाजपा से पहले पांच सीटें (लालगंज,मछलीशहर,घोसी,अंबेडकरनगर और चंदौली सीट) मांग रहे थे लेकिन भाजपा की ओर से उन्हें किसी तरह का कोई आश्वासन नहीं मिला.

Photo Credit-Khabarnonstop.com

इसी को लेकर ओमप्रकाश लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए हैं.ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का पूर्वांचल की 36 विधानसभा सीटों पर पर अच्छा खासा प्रभाव है जिसका फायदा बीेजेपी लोकसभा में उटाना चाहती है.इसी को देखते हुए राजभर की नाराजगी को दूर करने के लिए बीजेपी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए एक सीट देने का मन बना रही है.

लेकिन अपने मनमुताबिक सीटें न मिलने पर राजभर ने भाजपा से अलग होने तक की चेतावनी दे डाली.वहीं सुभासपा के वोटबैंक को देखते हुए बीजेपी भी असमंजस में है और अभी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है.वहीं दूसरी तरफ सपा-बसपा के नेता राजभर के भाजपा से दूर होते ही उन्हें लपकने की फिराक में हैं.

सपा-बसपा गठबंधन राजभर को अपने साथ जोड़कर उनके हिस्से में वह पार्टी देना चाहती है जहां राजभर वोटों की संख्या ज्यादा हैं.सूत्रों के मुताबिक सपा-बसपा के नेताओं की सुभासपा नेताओं से बातचीत भी जारी है और जल्द ही दोनों पार्टियों के आलाकमान आखिरी फैसला लेना चाहते हैं.

दरअसल सपा-बसपा के नेता केशिश में हैं कि राजभर को अपने खेमे में लाकर ऐसी रणनीति बनाई जाए,जिससे भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी की जा सके. आपको बता दें कि ओम प्रकाश राजभर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं, लेकिन वह हमेशा प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली पर अपनी नाराजगी जाहिर करके सुर्खियां बटोरते रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here