सुमित्रा के खिलाफ दिग्गज एक्टर बनेगा प्रत्याशी,कांग्रेस बोली-भगवान राम हमारी पार्टी से लड़कर जीतेंगे

0
270

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामानंद सागर द्वारा निर्मित टीवी सीरियल ‘रामायण’ में ‘राम’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल कांग्रेस के टिकट से इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.इंदौर से 8 बार सांसद रहीं लोकसभा स्पीकर सुमित्रा माहाजन के खिलाफ अरुण गोविल को चुनाव में उतारने के तैयारी कांग्रेस के खेमे में चल रही है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट की मुताबिक,मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय के करीबी सूत्रों ने बताया कि अरुण गोविल इंदौर सीट के लिए चर्चित नामों में से एक हैं।15 साल के वनवास के बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस मध्य प्रदेश में 20 से अधिक सीटों को हासिल करने का लक्ष्य रख रही है। वहीं,भोपाल और इंदौर दो ऐसे निर्वाचन क्षेत्र हैं जिन्हें बीजेपी के अभेद्य किलों के रूप में माना जाता है।

30 सालों से कांग्रेस यहां जीत हासिल नहीं कर पाई है।कांग्रेस के एक वर्ग को लगता है कि अरुण गोविल,जिन्होंने रामानंद सागर की टीवी सीरीज ‘रामायण’ में अस्सी के दशक के दौरान में ‘भगवान राम’ का किरदार निभाया था,इंदौर में गेमचेंजर हो सकते हैं।राज्य कांग्रेस मीडिया सेल से नरेंद्र सलूजा ने पुष्टि की,‘अरुण गोविल के नाम पर चर्चा की जा रही है। अगर वह कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करते हैं,तो इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।’

बता दें कि, यूं तो छोटे पर्दे पर भारत की धार्मिक ग्रंथ रामायण को कई बार अलग-अलग अंदाज के साथ प्रसारित किया गया है,लेकिन टेलीविजन की दुनिया सबसे अच्छी रामायण और टीवी पर बेहतरीन राम का किरदार करने वाले की बात होती है तो सबसे पहले एक्टर अरुण गोविल का नाम सबकी जुबान पर आता है।

भगवान राम की छवि में टीवी पर पहली बार अरुण गोविल ही नजर आए थे। भले ही ‘रामायण’ को टीवी पर प्रसारित हुए लगभग तीन दशक हो गए हों लेकिन अरुण गोविल आज भी टीवी के राम के रूप में ही पहचाने जाते हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि ‘कांग्रेस के हुए प्रभु राम’। अगर ऐसा वाकई होता है तो अरुण गोविल की जबर्दस्त फैन फॉलोइंग के आगे बीजेपी की चिंता बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here