सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट ज़ारी,दो चौकाने वाले नाम

0
1155
MAYAWATI-AKHILESH

समाजवादी पार्टी ने दो उम्मीदवारों की एक सूची ज़ारी की है.ख़ास बात ये है कि सपा ने गोरखपुर लोकसभा सीट में भाजपा को शिकस्त देने वाले प्रवीण निषाद का टिकट काट दिया है इस बार पार्टी ने राम भूआल निषाद को टिकट दे दिया है वही कानपुर लोकसभा सीट से राम कुमार को टिकट दिया गया है.आप को बता दे निषाद पार्टी ने कल एक नाटकीय घटनाक्रम में महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ जाने का निर्णय ले लिया था.

जिसके बाद सपा ने निषाद पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र प्रवीण निषाद का टिकट काट दिया था.इससे पहले समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिये पांच और प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमें पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार भी शामिल है जो बरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले 26 मार्च को सपा ने तीन उम्‍मीदवार घोषित किए थे. पार्टी ने बाहुबली राजनेता आनंद सेन को फैजाबाद सीट से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा देवेन्द्र यादव को एटा से जबकि हेमराज वर्मा को पीलीभीत सीट से सपा का टिकट मिला था.पार्टी द्वारा जारी सूची में उन्नाव से पूजा पाल,बरेली से भगवत शरण गंगवार,मुरादाबाद से नासिर कुरैशी,झांसी से श्याम सुंदर सिंह यादव तथा कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा का नाम शामिल है. लोकसभा चुनावों के लिये पार्टी अभी तक 28 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जिसमें एक मध्यप्रदेश की सीट भी शामिल है.

इससे पहले 26 मार्च को सपा ने तीन उम्‍मीदवार घोषित किए थे.पार्टी ने बाहुबली राजनेता आनंद सेन को फैजाबाद सीट से उम्मीदवार बनाया है.इसके अलावा देवेन्द्र यादव को एटा से जबकि हेमराज वर्मा को पीलीभीत सीट से सपा का टिकट मिला था.

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश आजमगढ़ सीट से और दल के वरिष्ठ नेता एवं मौजूदा विधायक आजम खान रामपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे. आजमगढ़ सीट से इस वक्त अखिलेश के पिता एवं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. उन्हें सपा ने इस बार मैनपुरी से टिकट दिया है. अखिलेश के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं. आजम खान रामपुर से सपा के मौजूदा विधायक हैं और इस बार वह रामपुर लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here