सपा ने चार और उम्मीदवा’रों का किया एलान,दो मुस्लिम दिग्गजों को मिला टिकट

0
847

यूपी में सभी दलों ने चु’नाव के लिए कमर कस ली है,कांग्रे’स अब तक यू’पी में उम्मीदवारों की दो लिस्ट ज़ारी कर दी है वही भा’जपा शनिवार को पहली लिस्ट ज़ारी कर सकती है ब’सपा ने ज्यादातर सीटो पर लोक’सभा प्र’भारी बना दिए है वही समा’जवादी पार्टी अब तक 13 उम्मी’दवार घोषित कर दिये है.स’पा ने आज चार और उम्मी’दवारों के नामो का एलान किया है.

चौथी लिस्ट में ये नाम
समा’जवादी पार्टी ने चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.इसमें गोंडा लोक’सभा से विनोद कुमार,बाराबंकी से राम सागर रावत,कैराना से तबस्सुम हसन व संभल से शफीकुर रहमान वर्क को प्रत्याशी बनाया गया है.पहले ऐसी चर्चा थी कि संभल से अपर्णा यादव को पार्टी टिकट दे सकती है लेकिन उनको यहाँ से टिकट नही मिला.


पहली लिस्ट में ये नाम
समाजवादी पार्टी ने बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव,फिरोजाबाद से पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है.उधर,समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा गया है.


दूसरी लिस्ट में ये है नाम
एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि डिंपल यादव कन्नौज से फिर चुनावी मैदान में उतरेंगी.इनके इतर लखीमपुर खीरी से पूर्वी वर्मा और हरदोई से ऊषा वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

तीसरी लिस्ट में ये नाम
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं.मंगलवार शाम सपा ने भी अपने दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी.समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दोनों के नाम जारी किए.इसमें रामजी लाल सुमन को हाथरस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र व राजेंद्र एस विंद को मिर्जापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया.


मध्य प्रदेश में भी प्रत्याशी का एलान
बहुजन समाज पार्टी द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं करने की घोषणा के बाद अब समाजवादी पार्टी भी कांग्रेस के किनारा करती नजर आ रही है.समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में अपना प्रत्याशी उतार दिया है.पार्टी ने मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से रतिराम बंसल को टिकट दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here