बाबरी मस्जिद पर सोनू के बयान से फिर मचा बवाल,लेकिन इस बार भगवा संघठन में नाराज़गी

0
1411
FI

अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले गायकार सोनू निगम ने इस बार अयोध्या मामले को लेकर बयान दिया है.जिसके बाद फिर एक बार विवाद शुरू हो गया है.इस बार सोनू निगम ने भगवा संघठनो पर निशाना साधा है वही उन्होंने देश में हिन्दू मुस्लिम और सभी धर्मो में एकता को ज़रूरी बताया है.

बाबरी मस्जिद पर ये कहा…
सोनू निगम ने बाबरी मस्जिद को गिराया जाने को गलत बताते हुए कहा है इस वक्त देश में जो भी हालत है बाबरी मस्जिद गिराए जाने की वजह से है.
बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद देश में दंगे हुए और हिंदू मुस्लिम के बीच तनाव का माहौल पैदा हुआ.इसलिए बाबरी मस्जिद का गिराए जाना गलत था.

सोनू निगम

उन्होंने कहा बाबर बाहर से आकर के राम मंदिर को तोड़ा था वहां पर मस्जिद बनाई थी तो अब क्या इतने सालों के बाद मस्जिद को तोड़कर बदला लेना सही था.उन्होंने कहा कि मैं इस बात को सही नहीं मानता हूं.सोनू निगम ने यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए और एक मस्जिद बनाना चाहिए और गिरजाघर और गुरुद्वारा के बनाना चाहिए.

सोनू निगम

अगर ऐसा हो जाता है तो पूरी दुनिया में भारत की तरफ से एक अच्छा पैगाम जाएगा और हम दुनिया को बता पाएंगे कि भारत की विरासत क्या है.इसलिए अयोध्या के मामले को किसी तरह भी जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए.उन्होंने देश में एकता का माहौल बनाना चाहिए.उन्होंने कहा पीछे हम जो गलती कर आए हैं अब उस से आगे बढ़ने की जरूरत है.

अगर हम उसे नहीं भूलेंगे तो पीछे होते चले जाएंगे.उन्होंने यह भी कहा नेताओं के अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि वह मामले को सुलझा सके क्योंकि अगर नेता ऐसा कर देंगे और अयोध्या मामला सुलझ जाएगा तो नेताओं के पास सियासत करने के लिए कुछ भी नहीं बचेगा.

इसलिए नेता चाहते हैं कि अयोध्या मामला कभी भी ना सुलझे और इसी तरह अयोध्या के नाम पर विवाद होता रहे.सोनू निगम इससे पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं.सोनू निगम के इस बयान पर सोशल मीडिया पर भगवा संघठन से जुड़े लोग भड़क गये है.उन्हीने 2017 में अज़ान को लेकर बयान दिया था.जिसके बाद पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया था.और सोनू निगम को हर तरफ से आलोचना झेलनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here