शाकिब अल हसन बने दुनिया के सबसे बड़े आल राउंडर,तोड़ दिया इयान बाथम का रिकॉर्ड

0
1480

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने एक कीर्तमान बना लिया है.उन्होंने दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ किया है.हसन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन बनाने और 200 विकेट लेकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है इससे पहले ये रिकॉर्ड इयान बॉथम के नाम था.31 साल के शाकिब अल हसन ने जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार (24 नवंबर) को यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी पायी.उन्होंने सिर्फ 54 मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

क्रिकइंफो के मुताबिक,दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले शाकिब अल हसन 196 विकेट ले चुके थे और उन्होंने दूसरी पारी में किरेन पॉवेल को आउट करते ही अपने करियर में 200 विकेट पूरे कर लिए. पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले शाकिब उल हसन ने मैच में कुल पांच विकेट झटके.शाकिब उल हसन ने यह अनोखा ‘डबल’ 54 टेस्ट मैचों में पूरा कर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा है.

उनके रिकॉर्ड बनाते ही बांग्लादेश के क्रिकेट फैन्स में ख़ुशी का माहौल है.शाकिब हसन से पहले इंग्लैंड के इयान बॉथम ने 55 मैचों में और न्यूजीलैंड के क्रिस केयर्न्‍स 58 मैचों में, इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ 69 मैचों में और भारत के कपिल देव 73 मैचों में 3000 रन बनाने के साथ-साथ 200 विकेट ले चुके हैं.

इस तरह शाकिब अल हसन पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं,जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लिए हैं.उन्होंने अपने करियर में अब तक 18 बार पांच विकेट और दो बार 10 विकेट हासिल कर चुके हैं.आपको बता दें कि शाकिब उल हसन के नाम इस मैच से पहले 53 टेस्ट में 196 विकेट थे. उन्होंने दूसरी पारी में कीरेन पॉवेल को अपना 200वां शिकार बनाने में कामयाबी हासिल की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here