न्यूजीलैंड आतं’कवादी ह’मला-ऑस्ट्रलियन सीनेटर के सर पर अंडा फोड़ने वाले लड़के की चमकी किस्मत

0
913

ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग के गंजे सर पर अंडा तोड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई लड़के की पहचान सामने आ गई है।जब कि ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर को लड़के को थप्पड़ मा’रने की वजह से दुनिया भर में निशाना बनाया जा रहा है,उधर अंडा मा’रने वाले नौजवान के हवाले से ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने ज़बरदस्त ऐलान किया है।

सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने बीते जुमा को न्यूज़ीलैंड की दो मस्जिद पर हमले करने वाले सफ़ैद फ़ाम दहश्तगर्द की हिमायत करते हुए इन हमलों के लिए मुस्लमानों को ही ज़िम्मेदार ठहराया था।इसी वजह से एक सफ़ैद फ़ाम लड़के ने मैलबोर्न में एक न्यूज़ कान्फ़्रैंस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग के क़रीब पहुंच कर उस के गंजे सर पर अण्डा तोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने जवाब में लड़के को यके बाद दीगरे दो घूँसे मारे,जब कि इस के साथ मौजूद अफ़राद ने नौजवान को दबोच कर ज़मीन पर लिटा लिया।इस मामले की दो वीडीयोज़ से ज़ाहिर होता है कि ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग के लोग लड़के को उठाने से इनकार करते रहे। एक वीडीयो में वो इस लड़के का गला दबा रहे हैं।

अंडा तोड़ने वाले इस सफ़ैद फ़ाम लड़के की शनाख़्त विल कोनली (WILL CONNOLLY) के नाम से हुई है,और इस की उम्र 17 बरस है।विल दुनिया भर में एग ब्वॉय के नाम से मशहूर हो गया है,मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोनली मुस्लिम समुदाय से है और उसके माता पिता ने धर्मपरिवर्तन करके मुस्लिम बन गये है।

विल कोनली इस्लाम के खिलाफ बयानबाज़ी से नाराज़ था.दरअसल ऑस्ट्रलिया के कई सीनेटर न्यू जीलैंड आ’तंकवादी हमले का दोष मुस्लिम के ऊपर ही लगा रहे है हलाकि ऐसे बयानबाज़ी के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया हो रही है.ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग को अंडा मारने के बाद कैमरों की मौजूदगी के बावजूद ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने विल कोनली को घूँसे मारे बल्कि उस के लोग भी विल को इस वक़्त तक फ़र्श पर रगड़ते रहे जब तक पुलिस नहीं आई।

इस लड़के का वीडियो दुनिया भर में वायरल हो गया है,और पूरी दुनिया में शेयर किया जा रहा है।सीनेटर के सिर पर अंडा फोड़ने वाला युवक भी फेसबुक-ट्विटर पर काफी लोकप्रिय हो गया है और उस पर पैसों की खूब बारिश हो रही है।अब तक इस लड़के को 43 हजार डॉलर (27,44,960 रुपये) डोनेशन भी मिल चुका है,इस लड़के को दुबई सरकार ने भी बड़ी माली मदद देने का एलान किया है,कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तुर्की की सरकार ने भी इस लड़के को अपने यहाँ आने की दावत दी है.वही ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने लड़के को अब छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here