संन्यास ले चुके शोएब अख्तर फिर करने जा रहे है वापसी,जानिए क्या कहा?

0
750
FI-शोएब अख्तर

किसान के पूर्व क्रिकेटर और तेज तरार गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं।गौरतलब है कि शोएब अख्तर को दुनिया का सबसे ज्यादा तेजी से गेंद फेंकने वाला गेंदबाज माना जाता रहा है और उनकी तेजी ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।
क्रिकेट की दुनिया में शोएब अख्तर ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं।

शोएब अख्तर के करीबी जानकार बताते हैं कि भले ही उन्होंने क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो,लेकिन आ भी उन्हें खुद को फास्टेस्ट गेंदबाज कहलाया जाना काफी पसंद है।इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वह 21वीं सदी के सबसे तेज गेंदबाज हैं।

SHOEB AKHTAR

क्रिकेट के मैदान पर उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है।क्योंकि उनकी तूफानी गेंदबाजी बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देती है।आपको बता दें कि साल 2011 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने क्रिकेट दुनिया से संन्यास ले लिया था,लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि शोएब अख्तर 48 साल की उम्र में क्रिकेट की दुनिया में दोबारा वापसी करने वाले हैं।

इस बात की जानकारी खुद से शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया साइट के जरिए दी है।आपको बता दें कि उन्होंने टि्वटर पर एक ट्वीट कर लिखा है कि मैं 14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे पर दोबारा क्रिकेट खेलूंगा।हालांकि उन्होंने यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस लीग में खेलने वाले हैं।

SHOEB AKHTAR

ट्विटर पर इस संदेश के साथ शेयर की गई एक वीडियो में वह युवा क्रिकेटरों पर हल्का सा तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं।उन्होंने कहा है कि आज के तेज गेंदबाज उन्हें तेज नहीं लगते।आखिर इन बच्चों को भी पता चले कि आखिर तेजी होती क्या है?’आपको बता दें कि पाकिस्तान में प्रचलित पाकिस्तान सुपर लीग की शुरूआत 14 फरवरी से हो रही है।

ऐसे में हो सकता है कि शोएब पीएसएल में किसी टीम के साथ जुड़ने का मन बनाया हो।अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट,163 वनडे मैचों में 247 विकेट हासिल किए हैं।

इसके अलावा 15 टी20 मैचों में 19 विकेट झटके हैं।अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा की शोएब अख्तर क्रिकेट के मैदान पर क्या दुबारा वैसा ही जलवा बिखेर पाएंगे। हालांकि सोशल मीडिया पर अख्तर द्वारा किए गए ट्वीट के बाद उनकी वापसी की चर्चा चल निकली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here