NDA में टूट के आसार,केंद्रीय मंत्री ने बुलाई बैठक

0
1485
Photo Credit-jansatta

बिहार में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और नीतीश कुमार का सीट शेयरिंग फार्मूला बीजेपी,जनता दल यू और राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा तो खुश है लेकिन आरएलएसपी इस फार्मूले से खुश नही है आरएलएसपी एनडीए में रहेगी या गठबंधन से अलग होगी इसके लिए आरएलएसपी अध्यक्ष कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार को पटना में होने वाली पार्टी बैठक में एनडीए में रहे या ना रहे इस पर चर्चा की जाएगी.

बता दे इससे पहले केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के समय माँगा लेकिन भाजपा की तरफ से इस पर कोई जवाब नही आया.रालोसपा के सभी नेता शनिवार सुबह पटना में अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए जाएंगे और बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि उससे पहले शाह से उनकी मुलाकात की कोई संभावना अब नही दिखती है.

इससे पहले उपेन्द्र कुशवाहा गुरूवार को पटना से दिल्ली के लिए निकले थे और उन्होंने ट्वीट किया था कि सीट बटवारे और बिहार सीएम नीतीश कुमार द्वारा अपमान किये जाने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उन्होंने मिलने का समय माँगा था लेकिन उन्होंने भाजपा अध्यक्ष ने मिलने के लिए समय नही दिया.

दरअसल बिहार में एनडीए में सीटो के बटवारे का मसला उलझा हुआ है.भाजपा ने संकेत दिया है कि वह कुशवाहा को दो से ज्यादा सीटें नहीं दे सकती.इस सीट फार्मूले पर उपेन्द्र कुशवाह तैयार नही है.लेकिन कुशवाह और नीतीश कुमार की बयानबाज़ी से मामला बिगड़ता दिख रहा है.भाजपा ने नीतीश कुमार को ही समर्थन देने की नीति अपनाई है.

वही जेडीयू ने भी उपेन्द्र कुशवाह को एनडीए से अलग हो जाने की नसीहत दे दी है.मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार,भाजपा और जनता दल यूनाइटेड 17-17 सीट पर चुनाव लड़ सकती है वही रामविलास पासवान की पार्टी को 6 सीट दी जा सकती है.इन संकेतो से साफ़ है भाजपा और उसके दुसरे सहयोगी दलों को उपेन्द्र कुशवाह के एनडीए से अलग हो जाने की प्रवाह नही है.

हलाकि अगर उपेंद्र कुशवाहा एनडीए का साथ छोड़ते हैं तो यह गठबंधन के लिए झटका हो सकता है.केंद्रीय मंत्री कुशवाहा आगामी लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के साथ जा सकते हैं. उन्होंने पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here