राजा भैय्या का बड़ा दावं,पूर्वांचल की सियासत को बदल देगा इस पार्टी से गठबंधन

0
577

लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कभी हो सकता है,इस बारे में चुनाव आयोग का भी बयान आ चुका है,चुनाव आयोग ने कहा है की हम लोकसभा चुनाव कराने के लिए तैयार हैं,चुनाव अपने वक़्त पर ही होगा। वहीं चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि चुनाव के लिए सभी ईवीएम मशीन ठीक हैं, और सारी तैयारी पूरी है।

लोकसभा चुनाव के सभी पार्टियां भी तैयार हैं,सभी पार्टियों की नज़र खास तौर पर उत्तर प्रदेश पर है,इसलिए इस प्रदेश से सभी पार्टियां ज़्यादा से ज़्यादा सीटें हासिल करना चाहते हैं।पिछली बार यहाँ पर भारतीय जनता पार्टी ने 71 सीटें हासिल की थीं,लेकिन इस बार सपा बसपा के गठबंधन की वजह से भाजपा को झटका लग सकता है।

RAJA BHAIYYA

वहीं कॉंग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी के आने की वजह से भी भाजपा का वोट शयर कम हुआ है।जिसके चलते भाजपा नए रास्ते तलाश कर रही है।मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ ज़िले के कुंडा छेत्र से विधायक बाहुबली राजा भैया की पार्टी से भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन हो सकता है।

इसके लिए बात भी आगे बढ़ चुकी है,राजा भैया ने भाजपा से तीन सीटों की मांग की है,अगर भाजपा इस मांग को मान लेती है तो दोनों पार्टियों का गठबंधन हो सकता है।जानकारी के मुताबिक राजा भैया ने यूपी की प्रतापगढ़, कौशांबी और उन्नाव की सीटो को मांगा है,अगर भाजपा इन तीनों सीटों को देने पर राज़ी हो जाती है,तो बात आगे बढ़ सकती है,वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अगर गठबंधन हो जाता है.

Photo Source-ANI

तो राजा भय्या उन्नाव से चुनाव लड़ सकते हैं।आप को बता दें कि राजा भय्या हमेशा आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ते आए हैं और उन्हें मुलायम सिंह यादव का करीबी कहा जाता रहा है, लेकिन उन्होने बीते साल अपनी पार्टी बना ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here