राहुल गांधी की जगह ये नेता बनने जा रहा है ‘कांग्रेस’ पार्टी अध्यक्ष,नाम सुनकर चौक जाओगे

0
1409

लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर नेतृत्व में बड़ा बदलाव होने जा रहा है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी.राहुल गांधी की पेशकश के बाद लगातार उन्हें मनाने की कोशिश की गई,लेकिन राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अडिग रहे।जिसके बाद राहुल गांधी की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश की जा रही है.

राहुल गांधी ने 25 मई को कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में इस्तीफे की पेशकश की थी उसके बाद से पार्टी के भीतर उठापटक का दौर जारी है.पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के पद का सुझाव दिया है जिसकी जिम्मेदारी होगी कि वह राहुल गांधी के उपर जिम्मेदारी के बोझ को कम करेगा। कार्यकारी अध्यक्ष पार्टी के रोजमर्रा के कामकाज पर नजर रखेगा।

जबकि राहुल गांधी पार्टी की बड़ी तस्वीर को साधने की कोशिश करेंगे और पार्टी के भीतर नई ऊर्जा का संचार करने का काम करेंगे।पार्टी के नए कार्यकारी अध्यक्ष के उम्मीदवार के तौर पर जिस नेता का नाम सामने आ रहा है वो केरल के दिग्गज नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री है.संसद सत्र से पहले आज कांग्रेस कोर कमेटी की एक अहम बैठक होगी।

कांग्रेस के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बैठक का नेतृत्व करने से भी मना कर दिया है।इसे देखते हुए ये उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।कांग्रेस की इस बैठक में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार के बाद संगठन में कई बदलावों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसमें लोकसभा में कांग्रेस के नेता की नियुक्ति और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे पर भी चर्चा की जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की इस महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी,राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल नहीं होंगे।बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली दौरे पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here