भाजपा को खटकने लगे रफ़ीक खान…जानिए कौन है ये जिनको कांग्रेस ने दिया है टिकट

0
3214
PHOTO SOURCE-THE WIRE

जयपुर-2019 के चुनाव के पहले देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।राजस्थान में भी 7 दिसंबर को विधानसभा 2018 का चुनाव होने वाला है।सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम से चुनावी रणनीति उतर चुकी हैं उसके साथ ही साथ अपनी जनसभाओं रैली इत्यादि से जनता को लुभाने की कोशिश कर रही हैं।वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर की आदर्श नगर सीट पर जनता सभी नेताओं से बस एक ही प्रश्न पूछ रही है कि,रफीक खान कौन है?

दरअसल जयपुर सिटी की आदर्श नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के जिस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा गया है उससे पहले उनको वहां की जनता जानती ही नहीं थी।बीजेपी का हर नेता एक डायलॉग बोलता है और लोग हूटिंग करना शुरू कर देते हैं कि,रफीक खान कौन है।आदर्श नगर सीट पर कांग्रेस से रफीक खान उम्मीदवार है।आदर्श नगर कैसी स्थिति है कि वहां की जनता रफीक खान को इससे पहले पहचानते ही नहीं थी और अब जब वह कांग्रेसी उम्मीदवार है तो जनता बहुत अचंभित तरीके से अपनी प्रतिक्रिया दे रही।जो लोग मेरा विरोध कर रहे हैं वे नहीं बल्कि भाजपा के हैं।आदर्श नगर से कांग्रेस के रफीक खान की उम्मीदवारी को लेकर पार्षद उम्र दराज सहित कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में विरोध जाहिर किया है।

वहीं इस बात से अवगत होने पर रफीक खान ने अपने बारे में जनता को बताते हुए कहा कि,”न मैं टिकट खरीदकर लाया हूं और न ही सैटिंग से। मेरी मेहनत के आधार पर मुझे कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है।न मैं टिकट खरीदकर लाया हूं और न ही सैटिंग से।मेरी मेहनत के आधार पर मुझे कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है”।और तो और भाजपा पर निशाना साधते हुए रफीक खान ने यह भी कहा कि,जो लोग मेरा विरोध कर रहे हैं वे नहीं बल्कि भाजपा के हैं।साजिश के तहत ऐसा किया जा रहा है।हमारा एजेंडा विकास व रोजगार का है। पार्टी से टिकट मिलने पर रफीक खान ने अपनी बात रखते हुए भी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उनको उनके मेहनत और लगन के दम पर टिकट मिला है और टिकट बेचने का काम तो भारतीय जनता पार्टी करती है।

यही नहीं चुनाव प्रचार के दौरान भी रफीक खान को इस तरह के परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। इनके समर्थन में सभा करने के लिए कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और महासचिव अशोक गहलोत आए।लेकिन 2 मिनट 3 सेकंड का भाषण देकर वह चलते बने।उनके साथ राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी सैलजा भी बिना बोले ही चली गईं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, विधानसभा 2013 के चुनाव में आदर्श नगर के विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष अशोक परनामी ने कांग्रेस के माहिर आजाद को 3803 वोटों से हराया था।वही पिछली 2 बार से इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता माहिर आजाद चुनाव लड़ रहे थे, जो पिछली बार महज 18 वोट से चुनाव हार गए थे, लेकिन उनका देहांत हो गया. इसके बाद मुस्लिम कोटे से रफीक खान को प्रत्याशी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here