पुण्य प्रसून बाजपेयी ने बताया-कौन किस सीट से जीत रहा है?बोले-यूपी में ग्राउंड फीड बैक

0
1234

आज लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग संपन्न हो गयी है पहले चरण में यूपी में बम्पर वोटिंग हुई है.उत्तर प्रदेश के दस जिलों की आठ सीटों पर गुरुवार को 63.69 प्रतिशत वोट पड़े.इनमें सहारनपुर,कैराना,मुजफ्फरनगर,बिजनौर,मेरठ,बागपत,गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र शामिल हैं.वर्ष 2014 में हुए लोकसभा के चुनाव में इन संसदीय क्षेत्रों में 65.76 प्रतिशत वोट डाले गए थे.

इस लिहाज से पहले चरण में पिछले चुनाव की तुलना में दो प्रतिशत कम मतदान हुआ.मतदान खत्म होने के साथ ही इस चरण के 96 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद हो गया.वही यूपी में हुए प्रथम चरण के मतदान के बाद विभिन्न पत्रकार ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर अपना अनुमान लगा रहे है.

वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई ने फेसबुक लाइव आकर अपना आकलन दिया है.पुण्य प्रसून बाजपाई ने कहाकि उन्होंने आज यूपी के उन इलाको का दौरा किया जहाँ मतदान था,उन्हें कुछ पर्चे मिले जिसमे इसे राष्ट्र के नाम चुनाव बताया गया.मुस्लिम बाहुल्य इलाको में मुस्लिमो के एक क्लियर कट रुझान था उन्हें क्या करना है?

पूण्य प्रसून बाजपाई ने कहाकि यूपी के आठ लोकसभा सीट्स में से छे सीट पर भाजपा की स्थिति उन्हें अपने फीडबैक एवं सहयोगियों के आधार पर बेहद कमज़ोर दिखाई दी,उनका कहना है कि बागपत,बिजनौर,सहारनपुर,कैराना,मेरठ,मुज़फ्फरनगर में भाजपा काफी पीछे है.यहाँ बड़ा फायदा महागठबंधन को मिल रहा है.

पूण्य प्रसून का दावा है कि भाजपा के उम्मीदवार वीके सिंह गाज़ियाबाद सीट पर आसानी से जीत रहे है लेकिन नोयडा लोकसभा सीट में भाजपा को बसपा उम्मीदवार कड़ी चुनौती दे रहा है.यहाँ पर मार्जिन बहुत कम है अगर किसी तरह भाजपा उम्मीदवार जीते तो मार्जिन बहुत कम रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here