प्रियंका की राजनीति में एंट्री से कांग्रेस को यूपी में फायदा,सर्वे के नतीजे देख इस पार्टी के उड़े होश

0
277

कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की इंचार्ज प्रियंका गांधी ने बीते दिन कांग्रेस दफ्तर पहुँच कर अपनी ज़िम्मेदारी संभाल ली है.अब वह पूरी तरह से सियासत में उतर चुकी हैं.लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी का काम देखने के लिए महासचिव बनाया था तो लोगों ने इसे राहुल गांधी का मास्टर स्ट्रोक बताया था.

ऐसा कहा जाने लगा कि कांग्रेस में प्रियंका के आने से पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तोड़ मिल गया है।और अब जो सर्वे आ रहा है उस में सच्ची भी नज़र आ रही है.प्रियंका गांधी के सियासत में आने से कांग्रेस पार्टी का वोट फीसद बढ़ सकता ही. India TV ने CNX के साथ मिलकर एक सर्वे किया है।

सर्वे के नतीजे काफी चौंकाने वाले हैं.यह सर्वे उत्तर प्रदेश के उन 43 सीटों पर किया गया है.जहां के लिए राहुल गांधी ने प्रियंका को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी है.सर्वे के अनुसार अवध की 14 सीटों पर प्रियंका गांधी की एंट्री से 1 सीट का लाभ हो सकता है.वहीँ बाक़ी सीटों पर वोट शेयर बढ़ सकता है. प्रियंका की एंट्री के बाद 3 सीट मिलने का अनुमान है.और इसमें अमेठी और रायबरेली सीट भी शामिल है.

अवध के बाद अब बात करते हैं पूर्वी उत्तर प्रदेश की तो सर्वे के अनुसार प्रियंका गांधी की एंट्री से पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वोट शेयर में तो इजाफा हो सकता है.लेकिन सीट निकलने की उम्मीद नहीं है.सर्वे में बताया गया है कि कांग्रेस के वोट बढ़ने से उल्टा गठबंधन को नुकसान हो सकता है.0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here