BJP विधायको में लगी सेंध,अब पासा यहाँ पलटा,कांग्रेस में ख़ुशी की लहर,अब सरकार

0
526
अमित शाह

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी,लेकिन बहुमत न होने की वजह से सरकार नहीं बना पाई थी और इसके बाद कॉंग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सूबे में सरकार बना ली थी।गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री देवगोड़ा के बेटे कुमार स्वामी बने थे। सूबे में सरकार न बना पाने के बाद भाजपा लगातार वहाँ पर ऑपरेशन कमल चला रही है.

भाजपा चाहती है कि कॉंग्रेस जेडीएस के कुछ विधायक टूट कर हमारे पाले में आ जाएँ,तो हम आसानी से सूबे में सरकार बना लेंगे।भाजपा ने जेडीएस और कांग्रेस के चार विधायको को अपने पाले में लाने की कामयाबी पाई थी लेकिन वो कर्नाटक सरकार को गिराने में सफल नही हुई.

कुमारस्वामी
सीएम कर्नाटक

लेकिन अब धीर धीरे साफ होता जा रहा है कि भाजपा का ऑपरेशन कमल नाकाम हो जाएगा।अब खबर है कि कांग्रेस और जेडीएस भाजपा विधायको पर नजर गडाए है और भाजपा में सेंध लगाने की कोशिश में है.इसका अंदाज़ा जेडीएस के एक विधायक के बयान के बाद लगाया जा रहा है।बीते दिनों जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा विधानसभा के कार्यवाही के दौरान मौजूद नहीं थे.

इसके बाद लोगों ने अंदाज़ा लगाना शुरू कर दिया था कि जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा भाजपा के संपर्क में हैं लेकिन उनोहने अब बयान दिया है कि उनकी तबीयत खराब थी और वह हॉस्पिटल में थे,इसलिए विधानसभा नहीं पहुंचे थे।

जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा ने यह भी कहा है कि भाजपा द्वारा मुझे खरीदने की अफवाह है,मुझे कोई नहीं खरीद सकता है और न मैं बिकने वाला हूँ,हाँ अगर मैं चाहूँ,तो भारतीय जनता पार्टी के दस विधायक अपने पाले में ला सकता हूँ।इस बयान के बाद अब भाजपा का ऑपरेशन कमल का सपना चकना चूर होता नज़र आ रहा है।

कुमारस्वामी,सिद्दरमैया

आपको बता दें कि कर्नाटक में भाजपा पर गठबंधन सरकार लगातार आरोप लगाती रही है कि भाजपा सरकार गिराना चाहती है,इसे लेकर सूबे के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा का एक अडियो टेप भी जारी कर चुके हैं।जिस में भाजपा नेता जेडीएस विधायकों को पैसे देने की बात कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here