पाकिस्तान में अभिनंदन बने ब्रांड,चाय बेचने वाले ने लगाया पोस्टर,पोस्टर में लिखा कि…

0
290

भारतीय एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के फाइटर जेट को तबा’ह करने और 2 दिन पाकिस्तान की कैद में रहने के बाद भारत लौटने के बाद से देश के हीरो बन गए हैं.लोग अभिनंदन की जमकर तारीफ कर रहे हैं और देश के घर-घर में उन्हें पहचाना जा रहा है.लेकिन ऐसा नहीं है कि विंग कमांडर अभिनंदन सिर्फ भारत में ही लोकप्रिय हुए हैं,पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी उन्हें खूब पहचान मिली है.

पाकिस्तान के एक चाय वाले ने तो विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वील अपनी दुकान पर लगाकर प्रचार करना भी शुरु कर दिया है.इस चाय वाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है,वहीं बड़ी संख्या में यूजर इस चाय वाले की मार्केटिंग स्किल की तारीफ कर रहे हैं.दरअसल कराची के इस चाय वाले ने अपनी चाय की स्टॉल पर विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर वाला एक पोस्टर लगाया हुआ है.


इस पोस्टर में अभिनंदन चाय पीते नजर आ रहे हैं.इस पोस्टर पर ऊर्दू में लिखा है कि ऐसी चाय कि दुश्मन को भी दोस्त बनाए किसी व्यक्ति ने इस चायवाले की स्टॉल का फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया,जिसके बाद यह फोटो वायरल हो गई है.पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार रऊफ क्लासरा ने भी इस तस्वीर को शेयर किया है और चायवाले की मार्केटिंग स्किल की तारीफ की है.

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन,जब पाकिस्तान की कैद में थे,तो उनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें उनके चेहरे पर पट्टी बंधी थी और उनके चेहरे से खून बह रहा था इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान की खूब किरकिरी हुई थी और एक सैनिक से इस तरह का बर्ताव करने पर उसकी आलोचना भी हुई थी.इस आलोचना के बाद पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन की दूसरी वीडियो शेयर की थी.


जिसमें वह चाय पीते नजर आ रहे थे और चाय की तारीफ भी कर रहे थे.माना जा रहा है कि पाकिस्तान के उक्त चायवाले द्वारा इस्तेमाल की गई तस्वीर इसी वीडियो से ली गई है.पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया था जिसके बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों पर बमबारी की.


इसके अगले दिन ही पाकिस्तानी वायुसेना के फाइटर जेट ने भी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया.लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया.इस दौरान हुई भिड़ंत में विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना का फाइटर जेट एफ-16 मार गिराया था. हालांकि इस दौरान अभिनंदन का लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया और वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जाकर गिरा,जहां से विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here