ओवैसी ने अपने ऊपर लगे आ’रोपों पर दिया करारा ज़वाब,बोले-इस देश की…

0
290

अपने बेबाक बयानों और तक़रीरों के लिए मशहूर आल इंडिया मजलिस इत्तिहादुल मुस्लिमीन के मुखिया व हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।उन्होने कहा है कि हमें अपने देश को सावरकर के वारिसों से हर हाल में बचाना है।

एआईएमआईएम मुखिया ने कहा कि हमें आज़ादी बहुत कुर्बानी के बाद मिली है और इस आज़ादी को बचा के रखना है,इसके लिए ज़रूरी है कि हम सावरकर के वारिसों को सत्ता में आने से दूर रखें।‘वर्ल्ड्स काउंट’ उत्सव में ‘डिमाइस ऑफ सेकुलरिज्म- द फ्यूचर ऑफ सेकुलरिज्म’ पर तक़रीर करते हुये सांसद ओवैसी ने कहा कि मैंने कभी देश में भेद भाव की बात नहीं की है,और न ही हिन्दू मुस्लिम बीच नफरत की बात की है,मैं सिर्फ देश की तरक़्क़ी चाहता हूँ और अपने देश को बचा कर रखना चाहता हूँ।

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा हिन्दू की बात करती है,लेकिन केंद्र की एनडीए सरकार ने कश्मीर के पंडितों के साथ धोका किया है,इस सरकार ने उन्हें उनकी जगह पर बसाने की बात की थी लेकिन पाँच साल गुज़र जाने के बाद भी उन्हें नहीं बसाया गया है।

इस दौरान ओवैसी ने यह भी कहा कि लोग मुझ पर आरोप लगाते हैं कि मैं रोहिंग्या मुसलमानों की बता करता हूँ लेकिन कश्मीरी पंडितों की बात नहीं करता हूँ।लेकिन यह पूरी तरह गलत है,जो लोग मुझे जानते हैं,उन्हें अच्छी तरह से मालूम है कि बीते साल 2014 में मैं ने लोकसभा के अंदर कहा था कि कश्मीरी पंडितों को घाटी में बसाना चाहिए।

वहीं ओवैसी ने भाजपा सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़ा किया,उन्होने कहा कि आज भाजपा ने घाटी का जो माहौल बना दिया है,वह खतरनाक है, उन्होने कहा कि पिछले पाँच साल में सेना के सबसे ज़्यादा जवान कश्मीर में मारे गए हैं,इसका जिम्मेदार कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here