नॉएडा पुलिस के एक्शन से भगवा संघठनो की नींद उड़ी,हिन्दुओं के धार्मिक कार्यक्रम पर…

0
390
नोयडा पुलिस

बीते साल दिल्ली से लगे ग्रेटर नोएडा में मुस्लिम मुलाजिमों के पार्क में नमाज़ पढ़ने पर रोक लगा दी गई थी,उसके बाद काफी बवाल मचा था,प्रशासन ने उस वक़्त इतनी सख्ती की थी कि जुमे के दिन पार्क में पानी भर दिया गया था।वहीं इस मामले के बाद काफी तनाव फ़ेल गया था। अब खबर आ रही है कि ग्रेटर नोएडा प्रशासन ने एक बार फिर धर्म से जुड़े मामले पर बड़ी कार्यवाही की है.

मिली खबर के मुताबिक ग्रेटर नोएडा ने एक हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था,यह भागवत कथा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर.37 के पार्क में हो रहा था, लेकिन जैसे ही इस बात की खबर प्रशासन को मिली तुरंत वहाँ पर पुलिस को भेज कर कार्यक्रम रोक दिया,और पूलिके ने तंबू उखाड़ फेंके,इस मामले के बाद से नोएडा में तनाव का माहौल हो गया है,वहीं हिंदुओं ने इस मामले के बाद धरना देना शुरू हो गया है।

FI

पार्क से हटाये गए,हिंदुओं का कहना है कि इस तरह से कोई भी धार्मिक प्रोग्राम कोई नहीं रोक सकता है।कार्यक्रम में मौजूद लोगों के इलावा आसपास के लोग भी नाराज़ नज़र आए और सड़क पर उतर आए हैं,वहीं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं,इसे देखते हुये भारी तादाद में पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

आप को बता दें कि ग्रेटर नोएडा में जो मुस्लिम मुलाज़िम काम करने के लिए आते हैं,वह जुमा की नमाज़ पार्क में पढ़ लिया करते थे लेकिन पुलिस का कहाँ है कि पार्कों में नमाज़ पढ़ने या किसी भी तरह के धार्मिक प्रोग्राम की इजाजत नहीं दी जा सकती है,इसीलिए अब ग्रेटर नोएडा के पार्कों में हर तरह के धार्मिक प्रोग्राम पर पाबंदी लगाई जा रही है।ग्रेटर नोएडा में इस तरह के कार्यक्रम करने पर बीते साल से ही रोका जा रहा है और अब एक बार फिर हिंदुओं के प्रोग्राम को रोक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here