मुस्लिम होने की वजह से रिजेक्ट कर दिए गए थे ये 4 एक्टर्स लेकिन आज बन गये सुपर स्टार

0
1342
मुस्लिम एक्टर

कहा जाता है कि सालों पहले जब बॉलीवूड में कोई मुस्लिम अदाकार आता था तो अपनी पहचान छुपाने के लिए नाम बदल लेता था और ऐसे नाम रख लेता था जिससे उसका धर्म छुपा रहे.यह ऐसा इस लिए करते थे ताकि काम मिलने में किसी तरह की दुश्वारी न आए।इस में सबसे मशहूर नाम दिलीप कुमार का आता है.फिल्मी दुनिया में आने से पहेल इन का नाम यूसुफ खान हुआ करता था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया था।

आज हम आप को ऐसे ही चार कलाकारों के बारे में बताएँगे जिन्हें मुस्लिम होने की वजह से काम नहीं मिला,यह चारों कलाकार टीवी जगत से आते हैं।इन एक्टर ने अपने संघर्ष को लेकर कई बार इंटरव्यू में ये बात मानी है कि मुस्लिम होने की वज़ह से उन्हें रोल मिलने में दिक्कत आ रही थी लेकिन जब एक बार काम शूर हुआ फिर परेशानी दूर हो गयी अब ये चार इस समय टलीविजन के बड़े स्टार है.

आमिर इकबाल खान

इन में सबसे पहला नाम आता है.आमिर अली का,यह टीवी के मशहूर कलाकार हैं,दिखने में भी खूबसूरत हैं,इन्हें ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ सीरियल के लिए चुना गया था और इस सीरियल में इन की भूमिका बहुत अहम थी लेकिन बाद में मुस्लिम होने की वजह से इन्हें इस रोल से निकाल दिया गया,बाद में एक छोटा सा रोल दे दिया गया था।

ऐसे ही कलाकारों में नाम आता है,मोहम्मद इकबाल खान का,यह कई सीरियल में काम कर चुके हैं लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब मुस्लिम होने की वजह से इन्हें सीरियल ‘कैसा ये प्यार है’ से निकाल दिया गया था।

जैन इमाम भी टीवी दुनिया के मशहूर कलाकार हैं,आज यह कई सीरियल में काम कर रहे हैं,इन्हें काफी पहले मुस्लिम होने की वजह से ‘मरियम खान’ सीरियल से निकाल दिया गया था।

अनस रशीद

अनस रशीद भी टीवी में काम करते हैं,यह बहुत स्मार्ट और गुड लुकिंग हैं,इन्हें स्टार प्लस के सीरियल ‘कृष्णा चली लंदन’ के लिए चुना गया था लेकिन बाद में इन्हें भी मुस्लिम होने की वजह से निकाल दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here