इस मज़ार पर हर दिन शेर आता है और करता है ऐसा काम जिसे सुनकर हैरान हो जायेंगे

0
528

कुरान पाक में आया है कि अल्लाह के वलियों को न किसी का खौफ होता है,और ना ही किसी का डर होता है,दोस्तों अल्लाह के वली जब तक दुनिया में होते हैं,सबके साथ मोहब्बत से पेश आते हैं,आज तक दुनिया में जितने भी वली तशरीफ़ लाये हैं,कभी किसी ने किसी को तकलीफ नहीं पहुंचाई है,सभी से मोहब्बत करते हैं.

वह किसी का मजहब भी नहीं देखते हैं,किसी भी मजहब का इंसान उनके पास आता है,वह सब के साथ एक जैसा सलूक करते हैं और सभी से प्यार करते हैं।अल्लाह के वली इस दुनिया में लोगों को बुराई से रोकने के लिए आते हैं,और अल्लाह ताला उन्हें ज़मीन के जिस भी हिस्से में भेजता है,वह वहीं चले जाते है.

हज़रत ख्वाजा गरीब नवाज़ रहमतुल्ला अलैहि संजर में पैदा हुये थे लेकिन उन्हें हुक्म हुआ कि हिंदुस्तान जाओ,वह हिंदुस्तान चले आए और लोगों को अच्छे बातें सिखाते रहे,हमेशा के लिए हिंदुस्तान में ही रहे, आज भी लोग उनकी मज़ार पर जाते हैं,फैज पाते हैं।दोस्तों ऐसे ही एक बुज़रुग मुंबई शहर में हैं, जिन्हें हाजी अब्दुल रहमान मलंग के नाम से लोग जानते हैं.

आप की मज़ार पर हमेशा भीड़ लगी रहती है,आप की वालदा मोहतरमा अरब की रहने वाली थीं और उन्होने मन्नत मांगी थी कि मेरा जो भी बेटा होगा, वह मैं अल्लाह ताला की राह में दे दूँगी,जब हज़रत हाजी अब्दुल रहमान मलंग पैदा हुये तो उन्होने अल्लाह के राह में आप को वक्फ कर दिया.

आगे चल कर यह अल्लाह के वली हुये.आप हमेशा लोगों से मोहब्बत करते थे.इंसान तो इंसान आप जानवरों से भी बहुत मोहहब्त करते थे,आप की बारगाह में शेर भी आया करते थे,आज भी आप के मज़ार पर शेर आते हैं,लेकिन कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here