न्यूजीलैंड में आतंक!वादी हम ला-इस लड़के की बहादुरी से डर कर भाग गया था आतं’कवादी

0
1346

बीते जुमा के दिन न्यूजीलैंड में दिल दहला देने वाला मामला पेश आया,एक आतं’कवादी ने ठीक जुमा नमाज़ के वक़्त मस्जिद में ह मला कर दिया,इस हमले में 49 लोगों की मौ त हो गई,वहीं कई ज़’ख्मी भी हुये,हमले के बाद लगातार वहाँ से खबरें आ रही हैं,वहीं हम’ला करने वाले आतं’कवादी को हिरासत में ले लिया गया था और उसे आज कोर्ट में पेश किया गया है।

इस हम’ले में मस्जिद के अंदर ही रहने वाले एक शख्स अब मीडिया के सामने आए हैं,जो इस हमले में बच गए थे,जब आतं’कवादी ने हमला किया तो यह वज़ू कर रहे थे,इन का नाम अनवर अलसलेह है,जैसे ही यह हमला हुआ तो वह बाथरूम में छुप गए,और प्रशासन को फोन करके मामले की जानकारी दी।

अनवर अलसलेह ने बताया है कि जब वह गो’ली चला रहा था,तो लोग चीख रहे थे और मदद मांग रहे थे लेकिन यह आतंक’वादी कह रहा था कि आज मैं तुम सब को मार डालूँगा।वह उस वक़्त तक गोली चलाता रहा जब तक कि सब लोग म’र नहीं गए।वहीं एक दूसरी मस्जिद में भी हमला किया गया था.

इस मस्जिद में सात लोगों के मा’रे जाने की खबर है,अल-नूर मस्जिद में जब आतंकवादी हमला कर रहा था तो उस दौरान जब उसका ध्यान भटक गया तो मस्जिद में काम करने वाला एक लड़का उस पर टूट पड़ा और उसके बंदूक को छीन लिया।लेकिन उसी वक़्त आतंक’वादी भाग निकला,बाहर अपनी गाड़ी में बैठ कर फरार हो गया।

पीड़ित लोगो के अनुसार,यदि अनवर आतंक’वादी की बन्दुक ना झपट लेता फिर आतंक’वादी मस्जिद में मौजूद सभी लोगो की हत्या में कामयाब हो जाता.इस हमले ने पूरी दुनिया को दहला दिया है,इस में आतंक’वादी ने बूढ़े बच्चे औरत किसी को नहीं देखा,सभी पर गोली चलाई,अन नूर मस्जिद में जब गोली चला रहा था, तो उसी दौरान एक महिला मदद के लिए चिल्ला रही थी.

उसी दौरान आतंकवादी ने उसके चेहरे पर गोली चला दी।आतंकवादी की क्रूरता देखकर हर कोई हैरान है.दुनिया के कई देशो में न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए हमले के विरोध स्वरुप प्रदर्शन हुए,यूरोपियन देशो में भी इस हमले के प्रति लोगो में गुस्सा और उन्होंने पीडितो के लिए रैली निकाली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here