एक सुहागन औरत कभी ना पहने ये तीन चीजे वरना पति की जान पर आ जाता है संकट

0
1183

हर वस्तु को लेकर के बड़े बुजुर्ग तरह तरह की बाते कहते है और उन्हें मानना या फिर ना मानना हमारे ऊपर ही निर्भर करता है क्योंकि कुछ बाते होती है जो सही होती है जबकि कुछ एक बाते होती है वो गलत होती है तो सही होती है तो उन्हें लेकर के जिन्दगी में आगे बढ़ा जाए और गलत बातो को जिन्दगी में वही पर छोड़ दिया जाए, यही जिन्दगी का सार है। खैर आज हम आपको बताने वाले है वो तीन चीजे जिन्हें सुहागनों को कभी भी धारण नही करना चाहिए क्योंकि इसके बारे में सख्त सख्त तरीके से पुरानी किताबो और शास्त्रों में मना किया जाता है और इसके बावजूद भी अगर कोई महिला इन्हें धारण करती है तो इससे उन्हें काफी दिक्कते उठानी पड़ती है क्योंकि वस्तु रंग या प्रक्रिया चाहे कही की भी कैसी भी हो? इनका प्रभाव तो जिन्दगी पर पड़ेगा ही पड़ेगा।

इसमें सबसे पहली वस्तु है सफ़ेद साड़ी, धर्म में सफ़ेद साड़ी का विधान केवल उन महिलाओं के लिए किया गया है जो विधवा होती है और ये उन्ही के लिए प्रतीक के रूप में उपयोग किया जाता है तो ऐसे में एक सुहागन महिला को हमेशा ही सफ़ेद साड़ी को दरकिनार करके चलना चाहिए।

Source: newsx

गहनों में सोना काफी ज्यादा माना जाता है और लोग इसे अच्छा ख़ासा पसंद भी करते है लेकिन सोने के गहनों को कभी भी पाँव में नही पहना जाना चाहिए जिसमे आप चाहे सोने की पायल की बात कर लीजिये या फिर चाहे सोने की बिछिया की बात करे तो इन्हें कभी भी नही पहना जाना चाहिए इसलिए हमेशा चांदी की पायल या बिछिया ही पहनी जाती है क्योंकि सोना शरीर के उपरी भाग में ही पहनने की सलाह दी जाती है।

Source: Hari Bhoomi

इसे अलावा आखिरी सलाह होती है कंगनों से जुडी, कभी भी काले रंग के कंगन धारण नही करने चाहिए क्योंकि कंगन शुभ होते है और काले रंग का शुभ कार्यो में प्रवेश वर्जित बताया जाता है जिसके चलते काले रंग के कंगनों को भी मना किया जाता है और ये बाते है जिन्हें कुछ लोग अपनी इच्छा से मानते है और कुछ लोग नकारते भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here