बड़ी खबर-मनमोहन सिंह भी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव,यहाँ से बनेंगे प्रत्याशी

0
485

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते कांग्रेस पार्टी पूरी जोर आजमाइश कर रही है।उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने एक और बढ़ा कदम उठाया है।खबर सामने आ रही है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि उनका राज्यसभा का कार्यकाल इस साल जून में खत्म होने वाला है।जिसके चलते कांग्रेस ने यह फैसला लिया है।

हाल ही में कांग्रेस नेताओं में यह चर्चा जोरों शोरों पर चल रही थी कि डॉ मनमोहन सिंह को फिर से लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहिए।माना जा रहा है कि कांग्रेस के पास इसके अलावा कोई विकल्प ही नहीं है।इस वक्त असम विधानसभा में कांग्रेस के पास विधायकों की इतनी संख्या नहीं है कि वह मनमोहन सिंह को दोबारा राज्यसभा भेज सकें।वहीं राज्यसभा में तमिलनाडु को छोड़कर कहीं और से भी जगह खाली नहीं हो रही है।

MANMOHAN SINGH

ऐसे में कहा जा रहा है कि मनमोहन सिंह को लोकसभा का टिकट दिया जाना चाहिए।लेकिन कांग्रेस के अंदर खाने यह चर्चा भी जोरों शोरों से चल रही है कि अगर मनमोहन सिंह को लोकसभा चुनावी दंगल में उतारा जाए तो उन्हें कौन सी सीट से चुनाव लड़वाना चाहिए।बता दें कि पंजाब के अमृतसर सीट पर मनमोहन सिंह की अच्छी खासी पकड़ है।

वहीं कांग्रेस नेताओं के बीच भी यह मांग लंबे समय से की जा रही है कि मनमोहन सिंह को अमृतसर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ना चाहिए।बता दें कि साल 2014 के बाद से ही मनमोहन सिंह राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं है।लेकिन उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच मनमोहन सिंह फिर से जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं और राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं।कांग्रेस का मानना है कि अगर मनमोहन सिंह चुनाव लड़े तो यह पार्टी के लिए बीजेपी को हराने का रामबाण साबित हो सकता है।

कांग्रेस पार्टी

फिलहाल इसपर कांग्रेस की तरफ से कोई औपचारिक बयान नहीं आया है कि मनमोहन सिंह कहां से चुनाव लड़ेंगे।कांग्रेस का मानना है कि अगर मनमोहन सिंह लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो गठबंधन करने वाला पार्टियों से भी कांग्रेस के संबंध अच्छे होंगे।क्योंकि मनमोहन सिंह ने 10 साल यूपीए की सरकार चलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here