इस वज़ह से दिलीप कुमार ने 200 करोड़ के मानहानि का नोटिस भेजा

0
808
दिलीप कुमार और सायरा बानू

अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने बांद्रा इलाके में 250 करोड़ रुपये की अपनी संपत्ति पर गलत दावे करने पर बिल्डर समीर भोजवानी को मानहानि का नोटिस भेजा है.नोटिस में उन्होंने भोजवानी से माफी मांगने और अपने बयान से उन्हें आमजन में बदनाम करने के एवज में 200 करोड़ रुपये हर्जाना के रूप में मांग की.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मानहानि का नोटिस भेजने के लिए सायरा बानो और दिलीप कुमार क्यों मजबूर हुए तो आइए बताते हैं पूरा किस्सा. दरअसल अभिनेता दिलीप कुमार का मुंबई के घर को लेकर पिछले 10 बरसों से विवाद चल रहा है.असल में सायरा बानो चाहती हैं कि दिलीप साहब जिस घर में बरसों रहे,उस घर को फिर से डेवेलप करके वहां उनका म्यूजियम बनवाया जाए.

दिलीप कुमार-सायरा बानो

जहां उनकी तमाम यादगार चीजों के साथ उनको मिले अवार्ड्स वगैरह रखे जा सकें जिससे उनकी यादें कायम रहें.सायरा चाहती हैं कि इस म्यूजियम का उद्घाटन दिलीप साहब खुद अपने हाथों से करें लेकिन बिल्डर समीर भोजवानी खुद को 250 करोड़ के बंगले का कानूनन मालिक बता रहा है जो कि सायरा बानो के हिसाब से गलत है.

इसलिए सायरा ने इस मामले में पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और फिर मोदी से इस मामले को सुलझाने का अनुरोध किया था लेकिन कुछ खास हुआ नहीं.इसलिए अब जाकर सायरा बानो ने कानून का रास्ता अपनाते हुए बिल्डर को नोटिस भेजा है.

दिलीप कुमार पिछले करीब 10 बरसों से अपनी खराब तबीयत के कारण खुद इस तरह के मामलों को हल करने की स्थिति में नहीं हैं इसलिए उनकी पत्नी सायरा उनकी जगह खुद ट्वीट करके इस लड़ाई को लड़ रही हैं.

अभिनेता दंपति ने जनवरी 2018 में एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने भोजवानी पर बांद्रा के पॉश पाली हिल इलाके में स्थित 250 करोड़ रूपये मूल्य की संपत्ति के मालिकाना हक के कागजात में जालसाजी करने के आरोप लगाया था.

दिलीप कुमार-सायरा बानो

भोजवानी ने 21 दिसंबर 2018 को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर घोषणा की थी कि वह उपरोक्त संपत्ति के ‘‘न्यायपूर्ण स्वामी’’ हैं.बता दें कि दिलीप कुमार का बंगला बांद्रा के पॉश इलाके पाली हिल इलाके में स्थित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here