BJP ने चुनाव में संभावित स्थिति जानने के लिए करवाया सर्वे,जानिए क्या रहे नतीज़े?

0
876
FI-अमित शाह एंड योगी

लोकसभा चुनाव से पहलेगातार चुनाव को लेकर सर्वे भी आ रहे हैं.मीडिया द्वारा कराये जा रहे सर्वे में भाजपा का जब नुकसान दिखाया गया तो अब खुद भारतीय जनता पार्टी ने अपना सर्वे कराया है लेकिन इस सर्वे का जो नतीजा आया है.वह भाजपा को बहुत परेशान करने वाला है।भाजपा के सर्वे में उत्तर भारत के सभी इलाकों में भाजपा का नुकसान दिखाया गया है जिसकी वजह से भाजपा खेमे में मायूसी है.

आप को बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा को ज़्यादा सीटें उत्तर भारत से ही मिली थीं,लेकिन इस बार यहीं से नुकसान भी दिखाया जा रहा है, सर्वे को देखये हुये कहा जा सकता है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी को बहुमत नहीं मिलने वाला है।भाजपा के सर्वे में खास तौर पर उत्तर प्रदेश में भारी नुकसान दिखाया गया है.

योगी एंड मोदी

जनसत्ता अखबार के मुताबिल,सर्वे में भाजपा को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 20 सीटें मिलने की संभावना जताई गयी हैं,भाजपा को लोकसभा चुनाव में 51 सीटों का नुकसान हो सकता है।बीते लोकसभा चुनाव में भाजप को उत्तर प्रदेश से 71 सीटें मिली थीं।

भाजपा नेता अभी तक कहते रहे हैंकि हम इस बार भी इतनी ही सीटें लेकर आएंगे ताज़ा सर्वे के मुताबिक इस बार यह आंकड़ा बहुत नीचे आ सकता है जिसकी वजह से भाजपा इस वक़्त परेशान दिखाई दे रही हैं. सर्वे के नतीजे आने के बाद भाजपा में सपा-बसपा गठबंधन से निपटने के लिए मंथन चल रहा है।

आप को बता दें कि इस वक़्त उत्तर प्रदेश में सपा बसपा का गठबंधन हो चुका है जिसकी वजह से भाजपा की मुश्किल बढ़ गई है,वहीं दूसरी तरफ कॉंग्रेस ने प्रियंका गांधी को भी मैदान में उतार दिया है,उन्हें पार्टी का महासचिव बना कर पूर्वी उत्तर प्रदेश का इंचार्ज बनाया है।

प्रियंका गांधी के सियासत में आने की वजह से भारतीय जनता पार्टी का वोट फीसद काफी घट गया है।इन आंकड़ों को देखते हुये भाजपा का बीते लोकसभा चुनाव की तरह प्रदर्शन कर पाना मुश्किल लग रहा है।

इसके अलावा भाजपा के मौजूदा सांसदों के प्रति एंटी इन्कम्बंसी भी है पार्टी के रणनीतिकार यूपी में करीब तीस से ज्यादा सांसदों के टिकट काटने की योजना बना रहे है लेकिन टिकट काटने के बाद बागी नेता भाजपा को कितना नुकसान पहुचाएंगे इसको लेकर भी पार्टी में आकलन चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here