इंडिया से मैच से पहले पाक इमरान ने पाक क्रिकेट टीम को दी ये नसीहत,बोले-भारतीय टीम ये करे तो तुम्हे……

0
1084

विश्व कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैच होना है,इससे पहले पाक पीएम इमरान खान ने पाक टीम के खिलाड़ियों को सीख देते हुए कहा है कि वे मैच के दौरान सिर्फ क्रिकेट पर ही ध्यान दे।इमरान खान ने टीम से कहा है कि वे ‘जैसे को तैसा’ जैसी सोच न रखें और सिर्फ मैच पर ध्यान दें। दोनों टीमों के बीच मैनचेस्टर में विश्व कप का लीग मुकाबला खेला जाना है.

विकट गिरने पर ये करना चाहती है पाक टीम

IMRAN KHAN

पाकिस्तान सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इमरान खान को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें कहा गया था कि सरफराज और उनकी टीम भारत के विकेट गिरने पर अलग तरीके से जश्न मनाना चाहती है। पाकिस्तानी टीम की इसके पीछे भारतीय टीम की ओर से मार्च में आर्मी कैप पहनने का जवाब देने की मंशा थी।

इमरान ने कर दिया मना

हालांकि कभी खुद क्रिकेटर रहे इमरान खान ने टीम को ऐसा करने से मना किया है। टीम इंडिया ने रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में पुलवामा के शहीदों को याद करने के लिए सेना की टोपी पहनी थी।सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पहनी गई टोपी में बीसीसीआई का लोगो भी था। हालांकि पाकिस्तान ने यह कहते हुए इसका विरोध किया था कि टीम इंडिया खेल को अलग रंग दे रही है।

आईसीसी से लेनी होती है परमिशन


असल में ऐसी किसी भी चीज के लिए आईसीसी से अनुमति लेनी होती है और इसके लिए तय कोड हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अधिकारियों का कहना है कि अभी पाकिस्तान ने ऐसी कोई अनुमति नहीं मांगी है। मार्च में टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने को लेकर बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय संस्था से परमिशन मांगी थी। बता दें कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने जो दस्ताने पहने थे, उसमें पैरा मिलिट्री का लोगो था।इसे भी आईसीसी ने हटाए जाने की अपील की है।

पाक क्रिकेट बोर्ड ने ये कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने भी टीम को उत्तेजना में न आने की सीख दी है। एहसान नमी ने कहा, ‘हम ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जैसा कि दूसरी टीम ने किया हो।’ हालांकि उन्होंने कहा कि शतक लगाने की स्थिति में कुछ हटके जश्न मनाया जा सकता है, जैसे 2016 में मिस बाह उल हक ने लॉर्ड्स टेस्ट में शतक के बाद पुशअप्स किए थे।तब उन्होंने सेना के प्रति सम्मान जताने के लिए ऐसा किया था।

पुलवामा ने बिगड़ सम्बन्ध


फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहला मुकाबला होगा। इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह और रोमांच चरम पर है। बता दें कि हमले के बाद से ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच का बॉयकॉट करने की मांग की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here