पति-पत्नी, चाचा-भतीजा और भाई-बहन एक साथ पाए पुलिस में नौकरी,लेकिन कैसे ये सुनकर हैरान..

0
240

पीटीसी डरोह में आरटीसी के 19वें दस्ते के दीक्षांत समारोह में कुछ ऐसा संयोग बना कि पति-पत्नी,चाचा-भतीजा और सगे भाई-बहन एक साथ पुलिस में सेवाएं देंगे.पासिंग आउट परेड में एक ही परिवार के दो-दो सदस्यों ने एक साथ भाग लेकर कीर्तिमान स्थापित किया.जिला शिमला के रामपुर किनफी के अति दुर्गम गांव कूट 15/20 के रहने वाले सगे भाई और बहन 2018 में पुलिस में भर्ती हुए.

भाई प्रवीण कुमार प्रथम वाहिनी जुन्गा और बहन 5वीं वाहिनी बस्सी में सेवाएं देंगी.प्रवीण ने डरोह, जबकि बहन मीनाक्षी ने सकोह धर्मशाला में प्रशिक्षण लिया। इनके परिवार में यह पहले सदस्य हैं,जो सरकारी सेवा में आए हैं.दोनों भाई बहन ने स्नातक तक की पढ़ाई की है.अपने गांव में यह दोनों भाई बहन इकलौते सरकारी नौकर होंगे.

वहीं किन्नौर के सांगला के दीपक नेगी और सोनम नेगी भी पुलिस विभाग में शामिल हुए हैं.दीपक और सोनम की शादी भर्ती होने के बाद हुई है.दोनों 2018 में भर्ती हुए.दीपक ने अपनी ट्रेनिंग डरोह और सोनम ने सकोह में पूरी की। पति दीपक नेगी जुंगा और पत्नी सोनम नेगी बस्सी में सेवाएं देंगी. इसके अलावा शिमला के रामपुर के थैली चकती गांव के चाचा और भतीजा ने भी डरोह में शपथ ली.दोनों के परिवारों में कोई भी सरकारी नौकरी में नहीं है। देवेंद्र के पिता का भी 2015 में देहांत हो चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here