होली पर दो समुदा’यों के बीच भिडं!त,असामा’जिक तत्वों ने इन शहरो में मचाया बवा ल

0
1010

होली देशभर में पूरे उल्लास के साथ मनाया जा रहा है लेकिन कुछ शहरो में समाजिक त’त्वों ने इस मौके पर भी रंग में भंग डालने की कोशिश की. सूरत और बरेली शहर में भरी तना’व देखने को मिला.होलि’का द’हन के दौरान सूरत के बराछा विस्तार इलाके में बवा’ल हो गया.बरेली में महिलाओ के साथ कथित छेड़छाड़ के बाद दो समुदाय भि’ड गये.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक होलिका दहन के अवसर पर स्थानीय लोग इकट्ठे हुए थे.इस दौरान किसी वजह से दो गुटों में टक’राव हो गया और लोगों ने एक दूसरे के ऊपर पत्थ’रबाजी शुरू कर दी.देखते ही देखते भीड़ हिंस’क हो गई और पांच गाड़ियों को तोड़ दिया.इस दौरान दो लोगों को चोट भी आई.स्थिति को काबू करने के लिए बाद में इलाके में भारी संख्या में पुलिस पहुंची.

ऐसा ही कुछ यूपी के बरेली में हुआ.होली के अवसर पर बुधवार को ‘राम बारात’ निकली गई.इस दौरान यहां भी दो पक्षों में पथराव हो गया जिसके बाद भगदड़ मच गयी.भी -ड़ को हिंसक होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.स्थिति को संभालने के लिए भारी मात्रा में शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

बरेली के पुलिस उप महानिरीक्षक आर.के. पांडे ने बताया कि होली के मौके पर निकाली जा रही परम्परागत ‘राम बारात’ को साहू गोपीनाथ कॉलेज के निकट कुछ महिलाएं लाजपत राय मार्केट की छत पर खड़ी होकर देख रही थीं.उन महिलाओं पर बारात में शामिल कुछ अराजक तत्वों ने छींटाकशी कर दी.जिसके जवाब में बारात में शामिल कुछ युवकों ने महिलाओं पर पत्थ’र फेंके.जिसके बाद मामला बिगड़ गया और पथराव चालू हो गया.

पथराव की वजह से पूरे इलाके में भग’दड़ मच गयी और दुकानें बंद होने लगीं.बता दें यह इलाका साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील है जिस वजह से इस घटना में दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए.पथराव के चलते दो राम बाराती बुरी तरह घायल हो गए.इसके अलावा कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.पांडे ने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पथराव कर रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग करके स्थिति को सम्भाला.

बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस और अर्द्धसैनिक बल की मौजूदगी में राम बारात को सकुशल गंतव्य की ओर रवाना किया गया.इस विवाद के बाद पूरे शहर में भरी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है स्थिति नियंत्रण में है.पुलिस अरा’जक तत्वों की तलाश कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here