हराम खाने वालों को अल्लाह बेशुमार दौलत देता है?,मौलाना तारिक जमील ने इस सवाल का दिया ज़वाब

0
741
मौलाना तारिक जमील

आज हम आपके लिए मौलाना तारिक जमील की एक ऐसी वीडियो लेकर आए हैं जिसमें मौलाना ने हराम और हलाल के बारे में बयान किया है इसमें मौला ने बताया है कि अल्लाह क्यों हराम खाने वालों को ज्यादा दौलत देता है आइए दोस्तों आपको बताते हैं मौलाना ने कहा कि अल्लाह पाक ने कुरान में इरशाद फरमाया कि देखो हलाल और हराम बराबर नहीं होता,हलाल में आपको कम मिलेगा लेकिन हराम ज्यादा होता है.

तुमको हराम ज्यादा अच्छा लगेगा इस आयत में अल्लाह पाक ने इशारा दिया है कि देखो हलाल थोड़ा रहेगा और हराम ज्यादा रहेगा दोस्तों मौलाना कहते हैं कि शैतान हमे बहकाता रहेगा कि देखो हराम में कितना ऐश आराम है कितनी सुकून की जिंदगी है लेकिन हमें अपने आप को रोकना होगा.

अल्लाह पाक ने फरमाया कि हलाल खाना है हराम नहीं खाना हलाल कमाना है हराम नहीं कमाना हलाल थोड़ा होगा हराम ज्यादा होगा और हलाल में सुकून होगा हरम में सुकून नहीं होगा मौलाना ने लोगों से फरमाया कि लोगों तिब्बेनबवी पढ़ो क्योंकि हमारे नबी ने इसमें तालीम दी है कि क्या खाना चाहिए क्या नहीं खाना चाहिए.

मौलाना ने बताया कि अल्लाह के नबी ने हमें हर एक चीज बताया है कि कौन चीज किसके साथ खानी चाहिए जिससे हमारे नबी दूध के साथ गोश्त या मछली नहीं खाते थे हमारे नबी ने सारी जिंदगी कभी छना हुआ आटा नहीं खाया अल्लाह के नबी ने हमें हर एक चीज की तालीम दी है कि कैसे क्या खाना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए.

खाने से लेकर सोने तक सब इस्लाम ने बताया जिंदगी में एक एक चीज कैसे करनी है इस्लाम ने सिखाया है क्या सही है क्या गलत है इसकी तालीम दी है दोस्तों इसी के साथ आपको बता दें कि कुरान में हराम खाने वालों की सजा बताई गई है यहां तक कि यह भी कहा गया है कि अगर किसी ने हराम खाया तो उसकी 40 दिन तक दुआ क़ुबूल नहीं होती है,आगे देखें वीडियो में-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here