दुल्हन ने किया शादी से इंकार फिर सास को ही अपने साथ ले आया दूल्हा….पत्नी बना के किया वो सुनकर है दंग

0
304

यूं तो शादी हर शख्स की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण अंग मानी जाती है लेकिन आजकल के दौर में ज्यादातर लोग शादी से परहेज करने लगे हैं।आज के युवाओं का मानना है कि शादी के लिए जल्दबाजी में कोई भी नहीं करनी चाहिए.गौरतलब है कि की बार हमारे सामने शादी से जुड़े ऐसे मामले सामने आते हैं जो हमें अचंभित कर देते हैं.

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कई परिवारों में आज भी लड़कियों की शादी जबरदस्ती की जाती है।लड़कियों को परिवार में आज भी बोझ माना जाता है.परिवार जल्द से जल्द बेटियों से छुटकारा पाना चाहता है.इसके लिए कई बारे सौदेबाजी तक की जाती है,ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के आगरा से जहां की एक शादी आजकल काफी चर्चा में बनी हुई है.

फोटो श्रोत-भास्कर

दरअसल आगरा करने वाला एक शक्स कानपुर में शादी करने के लिए गया था लेकिन जिस लड़की के साथ उसकी शादी तय हुई थी वह वह की मां को दुल्हन बना कर वापस अपने साथ ले आया/खबर के मुताबिक आगरा का यह शख्स कानपुर में जिस लड़की के साथ शादी करने के लिए गया था।आगरा के रहने वाले इस शख्स की शादी कानपुर के भिसार गांव में उसकी रिश्तेदारी में ही तय हुई थी.

10 मार्च को दूल्हा आगरा से बारात लेकर कानपुर पहुंचा लेकिन लड़की ने जयमाला के वक्त दूल्हे को देख कर शादी करने से इंकार कर दिया.दरअसल लड़की का कहना था कि जिससे लड़की की फोटो दिखाकर उसे शादी के लिए राजी किया गया था वह शख्स दूल्हा है यह दूल्हा अधेड़ उम्र का एक शख्स था लड़की को उसकी मां के द्वारा कई बार समझाया गया लेकिन वह नहीं मानी.

दुल्हन स्टेज पर पहुंची तो दूल्हे को देखकर भड़क गई.उसने जयमाला के दौरान वरमाला फेंककर उसने कहा कि वो इस अधेड़ आदमी से शादी नहीं करेगी.इस बात पर वहां देखते ही देखते हंगामा मच गया.बारात लेकर आए लोग काफी परेशान हो गए।दुल्हन की मां ने भी बेटी को शादी के लिए समझाने की बहुत कोशिश की।लेकिन वो नहीं मानी.

इसके बाद दुल्हन की मां दूल्हे के हाथ थाम कर उसके साथ सात फेरे लिए और दूल्हे के साथ आगरा आ गई.बताया जा रहा है कि लड़की के पिता की कुछ साल पहले मौ;त हो चुकी है।लड़की के घर में उसके अलावा मां और एक छोटी बहन और भाई साथ रह रहे थे.अब उनकी माँ की दुबारा शादी हो चुकी है.
NEWSSOURCE-https://www.patrika.com/agra-news/groom-hold-bride-s-mother-hand-after-denying-by-bride-for-marriage-4277985/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here