क्रिकेट मैच में भी इमरान कर चुके ऐसा काम,दिग्गज भारतीय खिलाडी को आउट करने के बाद..

0
380

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने की घोषणा कर दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने का संदेश दिया है।पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के इस फैसले की दुनिया भर के देशों ने सराहना वहीं सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम के इस फैसले को उनकी दरियादिली के तौर पर भी देखा जा रहा था।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान पहले क्रिकेटर भी रह चुके हैं उस दौरान भी उसकी दरिया दिल की खूब चर्चे हुआ करते थे।सोशल मीडिया पर इमरान खान से जुड़े किस्से का खूब जिक्र हो रहा है।यह बात 80 और 90 के दशक की जब भारत और पाकिस्तान के बीच ना सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर जंग हुआ करती थी।

इमरान खान

बॉर्डर पर भी यु’द्ध के हालात बने रहते थे।उस दिनों भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच को देखने के लिए लोगों के बीच टीवी के सामने बैठने को लेकर भी लड़ाई हुआ करती थी।गौरतलब है कि इमरान खान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज तर्रार खिलाड़ी हुआ करते थे।वहीं भारत के पास श्रीकांत और सचिन तेंदुलकर जैसे शानदार बल्लेबाज थे।

हम आपको इमरान खान से जुड़े उसके से के बारे में बताने जा रहे हैं।जब भारत और पाकिस्तान के मैच में रोमांच च’रम पर हुआ करता था,इमरान खान ने क्रिकेट के इतिहास में ऐसा काम किया है।जो दुबारा कोई नहीं कर पाया।एक मैच के दौरान इमरान खान भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत को गेंदबाजी कर रहे थे।

इस मैच में इमरान खान ने जो किया वो क्रिकेट इतिहास में दोबारा कभी नहीं हुआ।दरअसल,इमरान खान भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत को गेंदबाजी कर रहे थे।इमरान की एक बॉल श्रीकांत के बल्ले पर ना जाकर उनके पैड पर लगी।इमरान खान की जबरदस्त अपील के श्रीकांत को अंपायर ने LBW आउट करार दे दिया।

इमरान खान

श्रीकांत जब मैदान छोड़कर बाहर जाने लगे तो इमरान खान ने अंपायर से कहर उन्हें वापस बुला लिया।क्रिकेट के इतिहास में ऐसा शायद पहली बार हुआ था।श्रीकांत ख़ुशी से क्रीज पर दोबारा वापस लौटे और इमरान खान की तरफ देख उनके बड़प्पन को सराहाते हुए शुक्रिया किया।अगली ही गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर को कैच थमा दिया।इसके बाद श्रीकांत मुस्कुराते हुए ग्राउंड के बाहर चले जाते हैं।लेकिन वो मैच भारत और पाकिस्तान के लिए यादगार बन गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here