साल में 72 हज़ार रूपये देने के बाद कांग्रेस करने वाली है एक और बड़ा एलान,बीजेपी की चिंता को..

0
399

कॉंग्रेस पार्टी इस वक़्त सत्ता में वापसी के लिए हर कोशिश कर रही है,इसी वजह से वह वोटरों का ध्यान कॉंग्रेस पार्टी की तरफ खींचने के लिए कई बड़े वादे कर रही है,अभी हाल ही में कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि वह हर गरीब को हर महीने छ हज़ार रुपए देंगे,और इस योजना का राहुल गांधी ने नाम भी बता दिया है.

उन्होने इस योजना का नाम न्यूनतम आय योजना (न्याय) रखा है,और इस योजना का अब असर भी दिखाई दे रहा है।वहीं कॉंग्रेस पार्टी अब एक और बड़ा ऐलान करने की तैयारी में है।खबर के मुताबिक कॉंग्रेस पार्टी जल्द ही दलित,ओबीसी और अल्पसंख्यक समाज के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है। और यह ऐलान न्यायपालिका को लेकर हो सकता है.

खबर के मुताबिक कॉंग्रेस पार्टी चाहती है कि ऊपरी अदालतों में इन समुदाय की भागीदीरी को यक़ीनी बनाया जाये।और कॉंग्रेस पार्टी का यह वादा प्रमुख भी हो सकता है।आपको बता दें कि बीते 26 मार्च को कॉंग्रेस आला कमान की बैठक हुई थी,और इस बैठक में न्यूनतम आय योजना (न्याय) को पूरी तरह से मंजूरी दे दी गई.

अगर लोकसभा चुनाव के बाद कॉंग्रेस पार्टी केंद्र की सत्ता में वापसी करती है,तो हर गरीब को छ हज़ार रुपए महीने मिलेंगे।वहीं इस बैठक में अनुसूचित जाति-जनजाति,ओबीसी और अल्पसंख्यक समाज के लिए भी बड़े फैसले लिए गए हैं,जिसका ऐलान कॉंग्रेस पार्टी की तरफ से जल्द ही किया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी

खबर के मुताबिक कॉंग्रेस पार्टी आने दिनों में जल्द ही अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी,जिस में कॉंग्रेस पार्टी की तरफ से किए गए वादों कू पूरी जानकारी होगी।मिली जानकारी के अनुसार इस के इलावा कॉंग्रेस की तरफ से कुछ और भी वादे किए जा सकते हैं,जिन में से गरीबों के लिए मकान की भी बात हो सकती है.

आप को बता दें कि इस वक़्त कॉंग्रेस पार्टी को कई लोगों की तरफ से सुझाव मिल रहे हैं और कॉंग्रेस पार्टी हर वर्ग को ध्यान में रखकर अपना घोषणापत्र तैयार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here