बड़ी खबर-कांग्रेस इन सीटो पर देगी सपा-बसपा को समर्थन,पढ़े यूपी की राजनीति को हिलाने वाली ये खबर

0
287

सपा और बसपा से गठबंधन ना होने के बाद कांग्रेस ने रणनीति बदली है अब कांग्रेस दोस्ताना मुकाबले को तरजीह दे रही है.कांग्रेस ने अब सपा और बसपा गठबंधन के खिलाफ वही मजबूती से लड़ने की रणनीति बनाई है जहाँ पर कांग्रेस का उम्मीदवार मजबूत है.वही कांग्रेस अब सपा मुखिया अखिलेश यादव एवं बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ चुनाव में कोई प्रत्याशी ना उतारने की योजना बना रही है.

आज तक की एक खबर के अनुसार,11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी कांग्रेस ने भी बड़ा दिल दिखाया है.कांग्रेस ने अब ऐसी 6 सीटों पर चुनाव न लड़ाने का फैसला किया है,जहां अखिलेश यादव व मायावती खुद चुनाव लड़ेंगे या उनके परिवार से कोई चुनाव लड़ेगा.माना जा रहा है कि अब कांग्रेस पार्टी ने मैनपुरी,फिरोजाबाद,कन्नौज और आजमगढ़ सीट खाली छोड़ने का मन बना लिया है है.

इन चार सीटों के अलावा अगर बसपा सुप्रीमो मायावती कहीं से लड़ती हैं तो उस सीट पर भी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा.बता दें कि मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव,कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और फिरोजाबाद से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ने जा रहे हैं.आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव के लड़ने की चर्चा है.जबकि मायावती ने अभी स्थिति साफ़ नही की है.

बदायूं सीट पर भी विचार
कांग्रेस अपनी पहली सूची में बदायूं सीट से उम्मीदवार का नाम तय कर चुकी है.रोचक बात ये है कि इस सीट से फिलहाल अखिलेश यादव के परिवार से धर्मेंद्र यादव सांसद हैं.ऐसे में अब इस सीट से भी कांग्रेस उम्मीदवार हटाने पर विचार चल रहा है.

सपा-बसपा परिवार के लिए बड़ा दिखाते हुए कांग्रेस इस बात की भी संभावनाएं तलाश रही है कि जहां उसकी स्थिति जीतने वाली बन सकती है, वहां सपा-बसपा के समर्थन की कोई सूरत बन जाए.प्रियंका को यूपी में उतार कर कांग्रेस जिस तेवर से आगे बढ़ी थी,फिलहाल वो नरम पड़ते नजर आ रहे हैं.

गठबंधन पर पुनर्विचार के सवाल पर अखिलेश यादव ने ये कहकर भी विराम लगा दिया है कि अब समय नहीं बचा है,दोबारा से गठबंधन के लिए मेज नहीं सजाई जा सकती.ऐसे में सपा-बसपा और कांग्रेस अलग-अलग लड़ते हुए ही अंदरूनी तौर पर एक सहमति के साथ भाजपा के खिलाफ चुनावी रण में उतरने की योजना पर चलती दिखाई दे रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here