कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किये,देखे सूची

0
997

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जब से बहन प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है।तब से ही प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित करने के लिए कई बड़ी रणनीति पर काम कर रही है।आपको बता दें कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में कई क्षेत्रीय दलों से गठबंधन करने वाली अब कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रियंका गांधी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करने के बाद प्रदेश की 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

आइए बताते हैं कि कांग्रेस का कौन सा उम्मीदवार उत्तर प्रदेश की कौन सी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहा है।सलमान खुर्शीद,फर्रूखाबाद, आरपीएन सिंह कुशीनगर,जितिन प्रसाद धौरहरा,प्रमोद तिवारी इलाहाबाद,राजुकमारी रत्ना सिंह प्रतापगढ़,इमरान मसूद सहारनपुर से,केशव चंद्र यादव बलिया से,श्रीप्रकाश जायसवाल कानपुर से,अनु टंडन उन्नाव,पीएल पुनिया के पुत्र तरुण पुनिया बाराबंकी,डॉ.संजय सिंह सुल्तानपुर,राजबब्बर फतेहपुर सीकरी से,डॉ.निर्मल खत्री को फैज़ाबाद,प्रदीप जैन आदित्य झांसी की लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है।

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर कोआर्डिनेटरों की तैनाती भी जोरों-शोरों से करनी शुरू कर दी है।बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने कोआर्डिनेटरों की तैनाती में युवाओं और एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस में रहे नेताओं को तरजीह दी गई है। ज्यादातर कोआर्डिनेटर 40 साल के अन्दर हैं।इन कोआर्डिनेटरों के साथ सहायक भी लगाए गए हैं।

माना जा रहा है कि इससे राज्य राज्य के युवाओं को अपने साथ जोड़ने में कांग्रेस को काफी फायदा मिल सकता है।गौरतलब है कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस महासचिव बनाया हैं और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान उनके हाथ में हैं।कांग्रेस की नैया इस बार राहुल गाँधी के साथ प्रियंका गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधियां मिलकर पार लगाएंगे।

ताजा रणनीति के तहत यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया बड़ी चुनावी रैलियां कम करेंगे।गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खुद को मजबूत करने के लिए चुनाव प्रचार की रणनीति में बड़ा बदलाव किया है।जिसके मुताबिक जनता से सीधा जुड़ने के लिए प्रियंका और ज्योतिरादित्य नुक्कड़ सभा,मोहल्ला सभा,चौपाल और रोड शो ज्यादा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here