CBI पर ममता सरकार का चला डंडा ,बंगाल पुलिस की कार्यवाई के बाद देश में भूचाल

0
1388

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुलिस कोलकता पहुँची सीबीआई टीम को हिरासत में ले लिया है.सीबीआई टीम यहाँ कोल्कता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुँची थी और वो जाँच करने आई थी.लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई टीम को हिरासत में ले लिया गया है.सीबीआई टीम को किसी पुलिस स्टेशन ले जाया गया है.

पुलिस के इस एक्शन से सीबीआई टीम दंग रह गई.उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी कहती आयी हैं कि केंद्र सरकार सीबीआई का इस्तेमाल करके विपक्षी नेताओं को परेशान करना चाहती है.सीबीआई ने बिना किसी जानकारी दिए कोलकाता में जाँच करने की कोशिश की लेकिन ममता बनर्जी ने जो एक्शन लिया है उसके बाद इसमें राजनीति तेज़ हो जायेगी.बताया जा रहा है कि ये मामला चिट फण्ड केस का था.

ममता बनर्जी और विपक्षी नेता कहते रहे हैं कि केंद्र सरकार सीबीआई का इस्तेमाल द्वेष में कर रही है.भाजपा पर ये आरोप लगातार लगा है कि वो सीबीआई का इस्तेमाल अपने विरोधियों को दबाने के लिए करती रही है.

ध्यान देने की बात ये है कि पिछले कुछ सालों में सीबीआई ने जितने भी छापे मारे हैं उसमें अधिकतर छापे विपक्षी नेताओं के ही ऊपर किये गए हैं.पश्चिम बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी एक बड़ा नाम हैं और उनको टक्कर देने के लिए भाजपा एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं लेकिन जानकार मानते हैं कि भाजपा का कोई दाँव फ़िट नहीं बैठ रहा है.

जानकार मानते हैं कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक सीटें ले कर आएँगी जबकि भाजपा को इक्का-दुक्का सीट पर कामयाबी मिल सकती है.अब ये नया सीबीआई का मामला सामने आने के बाद इस पर राजनीति होने की उम्मीद है.अभी तक भाजपा की ओर से कोई बयान प्राप्त नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here