BJP को बड़ा सियासी झटका,चुनाव के बीच इस पार्टी ने तोडा गठबंधन

0
403

उत्तर प्रदेश में भाजपा नीत एनडीए में फूट हो गयी है .सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने झटका दिया है.चुनाव के पहले चरण के बाद योगी सरकार में केंद्रीय मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा नीत एनडीए को बड़ा झटका दिया है.सोमवार को ओपी राजभर ने ऐलान किया कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.

उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर राजभर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.सभी उम्मीदवारों का ऐलान जल्द किया जाएगा। बताया जा रहा है कि छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी.उन्होंने कहा है कि वह भारतीय समाज पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

ओपी राजभर ने बताया है कि कि बीजेपी हमारी पार्टी को खत्म कर देना चाहती है.हम अपने सिंबल पर एक सीट से भी लड़ने को तैयार थे। आपको बता दें कि राजभर ने घोसी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था.पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने बलिया पहुंचे मंत्री राजभर जल्द उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे.

गौरतलब है कि शनिवार देर रात सीएम आवास में बीजेपी प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री ने एक घंटे तक राजभर को समझने का प्रयास किया. मंत्री उपेंद्र तिवारी भी साथ में थे.बीजेपी नेताओं ने राजभर को समझाया कि वह बीजेपी के सिम्बल पर चुनाव लड़े जिसे राजभर ने ठुकरा दिया.

Photo Credit-livemint

इसके बाद रात करीब दो बजे मंत्री उपेंद्र तिवारी राजभर को समझाने उनके आवास तक गए.इस दवाब के बाद राजभर रात में करीब तीन बजे फिर सीएम आवास पहुंच गए,उन्होंने सीएम से मिलने की बात कही,लेकिन स्टॉफ ने मना कर दिया.स्टॉफ से इस्तीफे का पत्र रिसीव करने को कहा,लेकिन सीएम स्टॉफ ने ऐसा नहीं किया.

रविवार सुबह उन्होंने फिर से सीएम आवास फोन कर इस्तीफा देने के लिए समय मांगा था,लेकिन उन्हें कोई समय नहीं दिया गया.माना जा रहा है कि मंगलवार को बलिया में होने वाली पार्टी की वैठक में राजभर अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here