भाजपा में मची भगदड़,वरिष्ठ नेता सपा में गये तो बाकियों ने थामा कांग्रेस का दामन

0
325

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है,नेता इस वक़्त एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जा रहे हैं,खास तौर पर वह नेता पार्टी बदल रहे हैं,जिन को टिकट नहीं मिल रहा है,वहीं भारतीय जनता पार्टी के कई नेता अब तक कॉंग्रेस में शामिल हो चुके हैं,यह सिलसिला अभी भी जारी है।

आज उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है,क्योंकि यहाँ पर भाजपा के एक बड़े नेता ने कॉंग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है,जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कॉंग्रेस में शामिल हो गए हैं,यह कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुये हैं और कहा जा रहा है कि इनके कॉंग्रेस में आने से भाजपा को उत्तराखंड में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मनीष खंडूरी

जानकारी के अनुसार मनीष खंडूरी काफी दिनों से भाजपा से नाराज़ थे,और अब वह भाजपा छोड़ कर कॉंग्रेस में आ गए हैं,वह इस वक़्त पौड़ी सीट से सांसद हैं,कॉंग्रेस पार्टी इन्हें दूबारा यहीं से टिकट दे सकती है,इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा का भी भाजपा से मोहभंग हो गया है।

असम में तेजपुर से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमाह ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भी भाजपा को बड़ा झटका लगा है,यहाँ पर भाजपा के एक सांसद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं.इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली है.

इन्हें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बांदा लोकसभा छेत्र से पार्टी का उम्मीदवार भी बना दिया है।आपको बता दें कि श्यामाचरण गुप्ता इस से पहले समाजवादी पार्टी में ही थे,यह बांदा सीट से सांसद भी रह चुके हैं,लेकिन 2014 में यह भाजपा में शामिल हो गए,लेकिन अब इनहोने फिर घर वापसी कर ली है। और समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

श्याम चरण गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here