5000 साल पहले भगवान कृष्ण ने जो थी ये भविष्यवाणी,वो इस साल सच हो गयी है

0
205

जब भी हिन्दू धर्म के बारे में उल्लेख आता है तो महाभारत का उल्लेख जरुर आता है और जहाँ पर भी महाभारत का उल्लेख आता है वहाँ पर भगवान कृष्ण का भी उल्लेख आता है।उनका धर्म उनके बोलने का तरीका आज भी काफी अधिक प्रचलित है और लोगो को अच्छा खासा पसंद भी आता है, लेकिन असल में बात करे तो उनकी कुछ बाते है जो उन्होंने आज से हजारो साल पहले कही थी.

कलियुग के बारे में और काफी विस्तार के साथ में कही थी जिसके बारे में आज भी काफी चर्चा होती है और हम आपको आज भगवान् कृष्ण की उन भविष्यवाणियो के बारे में बताने वाले है जो कही ना कही आज सच होते हुए दिख रही है। इनका सच होना लाजमी सी बात भी है क्योंकि उन्हें हर बात का अनुभव रहा होगा।

कृष्ण भगवान कहते है कि आने वाले समय में मनुष्य को सम्पूर्ण स्वास्थ्य नही मिलेगा जिसके चलते वो कभी भी अपनी उम्र में वृद्धि नही कर पायेंगे और एक समय ऐसा आएगा जब मनुष्यों की उम्र 50 वर्ष से भी कम रह जायेगी और आप खुद देख रहे होंगे कि मनुष्यों की उम्र इतनी ही कम रह गयी है।

इसके अतिरिक्त कृष्ण कहते है कि आने वाले समय में व्यक्ति की पहचान उसके गुणों से नही बल्कि उसके पास मौजूद धन से होगी और ऐसे ही धनी और अधर्मी लोगो को समाज में प्रतिनिधित्व भी मिलेगा, जो समाज को गर्त में ले जाने का कार्य करेंगे और यही बात है जो आज के वक्त में देखने को मिल भी रही है क्योंकि कई जगहों पर कर्म देखकर के नही बल्कि केवल और केवल धन देखकर के लीडर बनाये जाते है और ये उनकी बातो के सत्य होने का एक और प्रमाण है।

इसके अतिरिक्त बात करे अगर तो वो परिवार के लिए भी कहते है कि आने वाले समय में पारिवारिक मूल्यों का पतन हो जाएगा जहाँ स्त्री और पुरुष केवल उपयोग मात्र के लिए विवाह करेंगे और अपने से बड़ो के सलाह की कोई मान्यता नही रह जायेगी, ये सब बाते आज से हजारो साल पहले कही गयी है लेकिन आज भी हमारे जीवन से वैसे की वैसे सरोकार रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here