बड़ी खबर-भारतीय पायलट पर इमरान का बड़ा एलान,भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी

0
633
इमरान खान

भारत पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तना’व के बीच बीच एक अच्छी खबर आ रही है,पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर सकते हैं.सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तानी पीएम विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस भेजने का ऑफर भी दे सकते हैं.पाक पीएम इमरान खान ने पाक असेंबली में भारतीय पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करने का एलान किया है.

उन्होंने अपनी स्पीच में कहाकि मैं ये किसी डर में नही कर रहा हु बल्कि एक आपसी सद्भाव की शुरुआत के रूप में कर रहा हु.भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने बयान जारी किया है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने को तैयार हैं.

IMRAN KHAN

इससे पहले भारत ने कमांडर अभिनंदन की रिहाई को पाकिस्तान की किसी भी शर्त को मानने से इंकार कर दिया है.विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान अगर हमारे सामने किसी भी तरह का प्रस्ताव रखने की कोशिश कर रहा है तो यह गलत है.सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पाकिस्तान कंधार जैसी परिस्थिति बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन विंग कंमाडर को लेकर भारत पाकिस्तान के साथ कोई समझौता नहीं करेगा.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान दिया है कि अगर भारतीय पायलट को वापस करने से दोनों देश के बीच तनाव कम होता है तो वह तैयार हैं.उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने को तैयार हैं.पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय की इस पेशकश को अब भारत ने ठुकरा दिया है.भारत ने कहा है कि पाकिस्‍तान हमारे पायलट को सुरक्षित लौटाए. भारत ने साफ किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here