‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’:कोर्ट ने अनुपम खेर के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया

0
441
अनुपम खेर

आपको बता दे फिल्म एक्टर अनुपम खेर मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म में मुख्य भूमिका को लेकर चर्चित है लेकिन फिल्म रिलीज से ठीक पहले संजय बारू की किताब पर आधारित फिल्म’द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ विवादों में उलझ गयी है.बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की भूमिका निभाने वाले एक्टर अनुपम खेर समेत 14 कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश स्थानीय थाने को दिया.

कोर्ट के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी (एसडीजेएम) (पश्चिम) न्यायाधीश सब्बा आलम की अदालत ने अधिवक्ता सुधीर ओझा के एक परिवादपत्र की सुनवाई करते हुए फिल्म के अभिनेता अनुपम खेर समेत कुल 14 कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच का आदेश मुजफ्फरपुर के कांटी थाना प्रभारी को दिया है.

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बताया कि अदालत ने थाना प्रभारी को IPC की धारा 295, 293, 153, 153 (ए), 504, 506, 120 (बी) तथा 34 के तहत सभी कलाकारों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. ओझा ने 2 जनवरी को अदालत में एक परिवादपत्र दायर कर फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि खराब करने और देश की छवि से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया है.

परिवादपत्र में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. सिंह समेत देश के कई नेताओं की छवि को बिगाड़ने की नीयत से ही यह फिल्म बनाई गई है. फिल्म में देश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ भी खिलवाड़ किया गया है. बता दें कि फिल्म में भाजपा सांसद किरण खेर के प्रसिद्ध अभिनेता पति अनुपम खेर और भाजपा सांसद रहे चर्चित अभिनेता (दिवंगत) विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना ने प्रमुख भूमिका निभाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here