बॉलीवुड के मशहूर विलेन अमरेश पूरी की बेटी है बेहद खुबसूरत,फोटो देखकर हैरान हो जाओगे

0
552

अमरेश पूरी को आखिर कौन नही जानता है.आज भले ही वे इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके अभिनय को भुलाया नही जा सकता है.उन्होंने कई सफल फिल्मे दी है और वे फिल्मे ऐसी यादगार थी जिनको भूलना बिलकुल भी आसांन नही है.विलेन के मामले में उनके टक्कर का आज तक कोई पैदा नहीं हुआ.अमरेश पूरी बॉलीवुड के ऐसे विलेन थे जो हीरो पर भी भारी पड़ जाते थे.

अमरेश पूरी की नगीना,मिस्टर इंडिया,नायक,दामिनी,कोयला जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग को भुला पाना मुश्किल है.उनके डायलॉग आज भी लोगों को जुबानी याद है.“मोगेम्बो खुश हुआ” उनका बहुत ही फेमस डायलॉग रहा है.एक विलेन के तौर पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई. 80 और 90 के दशक में अमरेश पूरी फिल्मों का अहम हिसा हुआ करते थे.अमरेश पूरी हिंदी ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके है. अमरेश पूरी के बारे में जितनी बात की जाए कम है लेकिन आज हम उनकी बेटी नमृता के बारे में बात करेंगे.

Namrata Puri

100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अमरेश पूरी की बेटी आज कहाँ है क्या कर रही है यह किसी को पता नहीं है.आखिर क्यों नमृता फिल्मों में नहीं आई.अमरेश पूरी की बेटी नमृता लाइमलाइट बहुत दूर रहती है.सादगी भरी लाइफ जीने वाली नमृता एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर है.नमृता का बॉलीवुड में कोई इंटरेस्ट नहीं था.सॉफ्टवेयर इंजिनियर के अलावा नमृता एक कॉस्टुम डिजाइनर भी है.बता दे की नमृता की शादी भी हो चुकी है और उनकी एक बेटी भी है.

बता दे की अमरेश पूरी का एक बेटा भी है जिसका नाम है राजीव पूरी.राजीव भी अपने बिज़नस में बहुत बीजी है.अमरेश पूरी भी एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आये थे लेकिन कई स्क्रीन टेस्ट में फ़ैल होने के बाद उन्होंने LIC की नौकरी ज्वाइन कर ली और इसी के साथ वे पृथ्वी थियेटर में एक्टिंग करने लगे.थियेटर करते-करते वे धीरे-धीरे विज्ञापनों में आने लगे.अमरेश पूरी को बॉलीवुड में पहला रोल 39 की उम्र में मिला था और इस फिल्म का नाम था “रेशमा और शेरा”.कई फिल्मों में यादगार रोल निभाने के 12 जनवरी 2005 को ब्रेन हेमरेज की वजह से उनका निधन हो गया.उनके निधन के साथ ही बॉलीवुड ने एक बहुत ही फेमस विलेन खो दिया था.आज भी अमरेश पूरी की जगह कोई विलेन नहीं ले सकता.अपनी दमदार आवाज और एक्टिंग से अमरेश ने लोगों के दिलों में बहुत ही अच्छी जगह बनाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here