अखिलेश ने लिया राज्यसभा चुनाव का बदला,महागठबंधन के चक्रव्यूह में फंस गये राजा भैया

0
821
RAJA-BHAIYYA-MAYAWATI-AKHILESH

हाल ही में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने सीटों के बंटवारे के बाद बसपा ने अपनी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।इसी बीच खबर सामन आ रही है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सियासी चक्रव्यू में अब उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया भी फंस गए हैं।

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले राजा भैया की मुसीबतें काफी बढ़ गई हैं और इस परिस्थिति में वह ऐसे फंसे हैं कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी उनकी मदद नहीं कर पा रहे हैं।खबर के मुताबिक लोकसभा चुनाव के चलते प्रतापगढ़ संसदीय सीट पर जबरदस्त चुनावी मुकाबला देखने को मिल सकता है।आपको बता दें कि सपा में अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव का बदला लेते हुए प्रतापगढ़ लोकसभा सीट बसपा के खाते में डाल दी है।

MAYAWATI-AKHILESH

जैसा कि हम सब जानते हैं बसपा सुप्रीमो मायावती और राजा भैया की सियासी लड़ाई किसी से छिपी हुई नहीं है।हालांकि प्रतापगढ़ इलाके में राजा भैया का दबदबा ऐसा है कि उन्हें कोई चक्कर नहीं दे सकता।लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती भी कम नहीं है।आपको बता दें कि राजा भैया पर जब सीओ ह’त्याकांड कराने का आरोप लगा था।

तब उत्तर प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजा भैया से उनका मंत्री पद वापस ले लिया था और इसके बाद सीबीआई जांच में राजा भैया पर लगाए गए सभी आरोप गलत साबित हुए।यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार बन जाने के बाद राज्यसभा चुनाव हुआ था कहा जाता है कि अखिलेश यादव के कहने के बाद भी राजा भैया ने बसपा प्रत्याशी को वोट नहीं दिया था।

माना जा रहा है कि अखिलेश ने राजा भैया से इसका बदला ले लिया है।अखिलेश यादव ने राजा भैया से राज्यसभा चुनाव का बदला लेने के लिए बसपा के खाते में प्रतापगढ़ सीट दाल दी है।आपको बता दें कि प्रतापगढ़ ऐसा इलाका है।जहां पर समाजवादी पार्टी का काफी अच्छा जनाधार है।

RAJA BHAIYYA

यहां पर यादव और मुसलमानों की संख्या कम नहीं है।माना जा रहा है कि अगर इस सीट पर बसपा का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा तो राजा भैया के लिए जनाब जीतना काफी मुश्किल रहेगा। दूसरी तरफ इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि अगर प्रतापगढ़ सीट से सपा का नेता चुनाव लड़ता है तो गठबंधन को अधिक फायदा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here