कांग्रेस को 14 लोकसभा सीट देने की खबरों पर अखिलेश का आया बयान,बोले-गठबंधन में…

0
1274
अखिलेश-राहुल-प्रियंका

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा सियासी दावं खेलते हुए पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और पश्चिमी यूपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज़िम्मेदारी दे दी है.कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीनो नेताओ ने रोड शो करके अपनी ताकत का एहसास कराया. कांग्रेस की इस बड़ी कूटनीति से सियासी खेमों में हड़कंप मच गया.

सूत्रों के अनुसार,सपा और बसपा इस समय प्रियंका के राजनीति में एंट्री से क्या चुनावी प्रभाव पड़ेगा इस पर विचार कर रहे है.कांग्रेस के रोड शो के बाद पहली बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया में आकर ब्यान दिया.कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये गठबंधन बीएसपी से तो है,वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है.

अखिलेश-राहुल

उन्होंने कहाकि आरएलडी को भी तीन सीट दी गई हैं,वो भी शामिल हैं और निषाद पार्टी को भी,क्योंकि हम पहले चुनाव उनके साथ लड़े हैं.उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में भी हमारे साथ रहेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस के रोड शो के बीच NEWS18 ने दावा किया था कि सपा-बसपा कांग्रेस को 14 लोकसभा सीट देने को राज़ी हो गये है हलाकि सपा सूत्रों का दावा है कि अभी कांग्रेस को किसी तरह का प्रस्ताव नही दिया गया है.वही अखिलेश के बयांन से ऐसा लग रहा है कि अखिलेश कांग्रेस को लेकर नर्म रुख अपना रहे है और गठबंधन की संभावनाओ को खुला रखना चाहते है.

बता दें कांग्रेस चीफ राहुल ने रोड शो के दौरान कहा,’इस देश का अगर कोई दिल है तो वह उत्तर प्रदेश है.मैंने प्रियंका और सिंधियाजी को यहां का जनरल सेक्रटरी बनाया है.मैंने उनको (प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया) कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है,उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और यूपी में न्यायवाली सरकार लानी है.

अखिलेश यादव-राहुल गाँधी

उन्होंने कहाकि इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है पर इनका लक्ष्य 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने का है.हम यहां फ्रंट फुट पर खेलेंगे,बैक फुट पर नहीं खेलने वाले हैं.जब तक यहां कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बनेगी तब तक मैं,प्रियंका और सिंधियाजी चैन से बैठने वाले नहीं हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here