हिंदू नही असल में मुस्लिम है ये 4 एक्ट्रेस,एक ने तो धर्म परिवर्तन कर इंडस्ट्री में की एंट्री

0
1013
ACTRESS PHOTO

बॉलीवुड में काम करने वाले कलाकारों ने भले ही पैसा और शोहरत खूब कमाई हो लेकिन आज भी कुछ ऐसे कलाकार हैं।जो अपने धर्म को छुपाकर इंडस्ट्री में जगह बनाए हुए हैं।गौरतलब है कि हमने ऐसा कई बार देखा है कि धर्म के कारण लोगों को फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिल पाता है जिसके चलते वह अक्सर अपनी पहचान छुपा लेते हैं और या फिर अपना नाम बदलकर फिल्मों में एंट्री लेते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्म अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं।जिन्हें आप हिंदू समझते हैं लेकिन असल में वह मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं।…मधुबाला
इस कड़ी में पहला नाम आता है बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री मधुबाला का। आपको यह जानकर हैरानी होगी की मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था।लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था।मधुबाला का जन्म 14 फरवरी को हुआ था।उन्होंने अपनी फिल्मी दुनिया के सफर की शुरुआत 1947 में फिल्म नीलकमल के जरिए की थी।लेकिन उनको अनारकली एवं महल जैसी फिल्मो से पहचान मिली थी.मुगले आजम उनके फ़िल्मी करियर की सबसे यादगार फिल्म थी.

मधुबाला

रीना रॉय
दूसरे नंबर पर आती हैं बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय।यह नाम सुनकर आपको लगता होगा कि रीना रॉय हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती हैं।लेकिन वह असल में मुस्लिम है।उनका असली नाम सायरा अली है।रीना रॉय ने साल 1972 में फिल्म जरूरत से बॉलीवुड में एंट्री ली थी।आपको बता दें कि रीना रॉय शत्रुघ्न के साथ अफेयर होने की चर्चा भी खूब बटोरी है।

तब्बू
तीसरे नंबर पर नाम आता है।बॉलीवुड की वर्सेटाइल अभिनेत्री तब्बू का।आपको बता दें कि वह भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं।उनका पूरा नाम फातिमा हाशमी है लेकिन वह बॉलीवुड में अपना नाम ही इस्तेमाल करती हैं।तब्बू ने फिल्म नौजवान से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और आज वह अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं।

तब्बू

आलिया भट्ट
इस कड़ी में आखिर में आती हैं बॉलीवुड की युवा स्टार अभिनेत्री आलिया भट्ट।जो कि इस वक्त बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं।कम वक्त में सुपरस्टार बन चुकी आलिया भट्ट असल में मुस्लिम परिवार से आती हैं।आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आलिया भट्ट के दादा का नाम शिरीन मोहम्मद अली था।वही आलिया की मां भी मुसलमान हैं उनका नाम सोनी राजदान है।ने सबसे ज्यादा शोहरत अनारकली के किरदार से हासिल की।

आलिया भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here