अभी अभी-अभि’नंदन ने पाक के बारे में किया बड़ा खुलासा,बोले-वहां उन्होंने पी’टा तो नही लेकिन…

0
780
FI-ABHINANADAN

विंग कमांडर अ’भिनन्दन भारत लौट चुके है,अपनी वीरता और शौर्या से दु’श्मन को सबक सिखाने वाले अ’भिनन्दन ने पाकिस्तान को लेकर कई बड़े खुलासे किये है.NEWS18 की एक खबर के अनुसार,अभिनन्दन ने पाकिस्तान में अपने साथ हुए बुरे सलूक के बारे में बयान दिया है.हलाकि उन्होंने माना पाकिस्तान में उनके साथ किसी तरह की मा’र’पी’ट नही की गयी लेकिन उनको कई और तरह से टा’र्चर किया गया.

एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ने भारत लौटने के बाद पहली बार पाकिस्‍तान में उनके साथ किए गए बर्ताव के बारे में जानकारी दी है.उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें पाकिस्‍तान में शारीरिक रूप से प्रताड़ित तो नहीं किया गया लेकिन मानसिक रूप से जरूरत प्रताड़ित किया गया है.बता दें कि भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था.

अभिनंदन – फरिहा बुग्ती

उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था.इमरान खान ने कहा था कि वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं.

हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरराष्ट्रीय दबाव था.जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था.गौरतलब है कि शनिवार शाम विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की और उनकी सेहत की जानकारी ली.मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की सेहत से जुड़ी जानकारी भी ली.इस दौरान उनके साथ वायुसेना के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here